ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
केंद्र ने बाढ़ की त्रासदी को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने का दिलाया भरोसा : पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 17/1/2018 6:37:28 PM
केंद्र ने बाढ़ की त्रासदी को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने का दिलाया भरोसा : पप्‍पू यादव

-गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सांसद पप्‍पू यादव को भेजा पत्र

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार में आयी बाढ़ हुई त्रासदी को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने का भरोसा दिलाया है। उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्र भेजकर आश्‍वासन दिया है कि सरकार बिहार के 21 जिलों में आयी बाढ़ से हुई क्षति का आकलन कर रही है। इसके बाद सरकार बाढ़ से हुई क्षति को राष्‍ट्रीय आपदा घोषित कर सकती है।
उल्‍लेखनीय है कि सांसद श्री यादव ने पिछले 28 दिसंबर को गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर बाढ़ से हुई क्षति का ब्‍योरा दिया था और बाढ़ से हुई क्षति की गंभीरता को देखते हुए राष्‍ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की थी। इसी पत्र के आलोक में गृहमंत्री ने सांसद श्री यादव को पत्र लिखकर परीक्षणोपरांत समुचित कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है।
सांसद ने कहा कि बिहार में हर वर्ष बाढ़ से सैकड़ों लोगों की मौत होती है, करोड़ों का नुकसान होता है। इसके बावजूद सरकार बाढ़ पर नियंत्रण के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठा रही है। बाढ़ के दिनों में राहत व बचाव कार्य भी ठीक से नहीं चल पाता है। इसका खामियाजा जनता को ही भुगतना पड़ता है। सांसद श्री यादव ने कहा कि बिहार में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देकर रोजगार के नये अवसर सृजित किये जा सकते हैं, जिससे आर्थिक समृद्धि भी आएगी। उन्‍होंने कहा कि धार्मिक और सांस्‍कृतिक महत्‍व के सैंकडों स्‍थान हैं, जिसे पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित किया जा सकता है। श्री यादव ने कहा कि राज्‍य सरकार की उपेक्षा के कारण पर्यटन स्‍थलों का विकास नहीं हो रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS