ब्रेकिंग न्यूज़
हैकिंग का दावा बकवास, बिना सबूत देश पर बड़ा इल्जाम लगाया गया: रविशंकर प्रसादबंगाल में अमित शाह बोले- ममता राज में कंगाल हुआ बंगाल, अब होगा टीएमसी का होगा खात्मा35ए के खिलाफ दायर याचिका पर जल्द होगी सुनवाई: सुप्रीम कोर्टचुनाव आयोग 2019 के चुनाव बैलट पेपर से ही कराए: मायावतीसीएम रघुवर ने राज्‍यपाल को सौंपी बजट की प्रति, आठवीं बार बजट पेश कर रचा इतिहासतेजप्रताप ने दिया शत्रुघ्न सिन्हा को आरजेडी में आने का न्योता, कहा- 'भाजपा छोड़, हमारे जनता दरबार में आ जाइए'डीजल के दाम 13वें दिन भी बढ़े, पेट्रोल ने भी दिए झटके, ये रही आज की कीमतभारतीय मूल की पहली अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस 2020 के चुनाव में राष्ट्रपति ट्रंप को देगी चुनौती
राज्य
पुण्य स्नान के साथ शुरू हुआ मकर संक्रांति
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2018 10:12:45 AM
पुण्य स्नान के साथ शुरू हुआ मकर संक्रांति

कोलकाता (हि.स.)। पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है मकर संक्रांति। इलाहाबाद, गंगासागर में भी लोगों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। इस समय का दर्शनार्थियों को वर्ष भर इंतजार रहता है। गंगासागर मेले में देश के कोने-कोने से दर्शनार्थी इकट्ठा होते हैं। रविवार महेन्द्र योग के साथ मकर स्नान शुरू की गई। 

अब तक गंगासागर मेला में करीबन 20 लाख लोग पहुंच चुके हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। आकाश पथ में ड्रोन का इस्तेमाल करके भी भीड़ पर नजर रखी जा रही है। दर्शनार्थियों के सुविधा के लिए रात में पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की गई है।
प्रशासन के अनुसार, अब तक दर्शार्थियों की संख्या तीन लाख से ऊपर हो चुकी है। हर तरह की सुरक्षा व्यवस्था का इन्तजाम किया गया है। मेला प्रांगण में पांच सौ सीसीटीवी कैमरा, 46 एलईडी स्क्रीन की सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सम्पर्क के लिए 16 आई सेट फोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। ज्वार-भाटा के समय को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई। चिकित्सा व्यवस्था के साथ-साथ एम्बुलेंस का भी इंतजाम किए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS