ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
''सुप्रीम'' विवाद पर जजों से मिलेगी बार की समिति
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 8:31:45 PM
''सुप्रीम'' विवाद पर जजों से मिलेगी बार की समिति

 नई दिल्ली, (हि.स.)। चार जजों द्वारा प्रेस कांफ्रेस कर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के रवैये पर नाराजगी जाहिर करने के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने आज अपनी बैठक की। बैठक में बार काउंसिल ने फैसला किया कि बीसीआई के सात सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल कल यानि रविवार को सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से मिलेगा। बैठक के बाद बार काउंसिल के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा बीसीआई सभी जजों से समय ले रही है और करीब आधे जजों ने मिलने के लिए अपनी सहमति दे दी है। कुछ जज दिल्ली से बाहर हैं जिनसे भी सहमति ले ली जाएगी ।

मनन मिश्रा ने कहा कि रविवार सुबह नौ बजे से उनका प्रतिनिधिमंडल जजों से मिलकर बातचीत शुरु कर देगा। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका पर लोगों की अटूट आस्था है| हम ऐसा कोई काम नहीं होने देंगे जिससे इसे नुकसान पहुंचे। अगर बार के सीनियर मेंबर की जरुरत पड़ी तो हम उनकी भी मदद लेंगे। बार काउंसिल जजों से आग्रह करेगी कि इस मसले का जल्द से जल्द शांतिपूर्वक हल निकाला जाए। मनन मिश्रा ने कहा कि जहां तक मेमोरेंडम ऑफ प्रोसिजर की बात है तो उसे जल्द से जल्द सही तरीके से तैयार किया जाए। इसके लिए हम सरकार को भी पत्र लिखेंगे।
 
मनन मिश्रा ने कहा कि हम सभी दलों के नेताओं से आग्रह करते हैं कि इस पर राजनीति न की जाए। न्यायपालिका पर भरोसे को टूटने न दें। मिश्रा ने सरकार के इस रुख का स्वागत किया कि वो इस मामले में कोई दखल नहीं देगी। ये न्यायपालिका का अंदरुनी मसला है। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के सीबीआई के आवास पर जाने के बारे में अनभिज्ञता जताई। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS