ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार कैबिनेट का फैसला : लड़कियों को जन्म से लेकर स्नातक तक मिलेगा समुचित लाभ व सुरक्षाशत्रुघ्‍न सिन्‍हा का सवाल, 'सर, नोटबंदी के 18 माह बाद भी एटीएम में पैसा नहीं है, यह क्‍या हो रहा है'पंजाब ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लियासुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने बुलाई विपक्ष की बैठकराज्यों के नाम मेनका का खत, रेप जैसी घटनाओं को रोकने के लिए दिए सुझावसीतामढ़ी रीगा चीनी मिल के मालिकों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंटप्रिंटिंग प्रेस में 24 घंटे चल रही नोटों की छपाई, कैश की समस्या होगी खत्मयूएस पहुंची कठुआ-उन्नाव रेप कांड मामला: भारतीय-अमरीकियों ने किया प्रदर्शन
राष्ट्रीय
''सुप्रीम'' विवाद पर जजों से मिलेगी बार की समिति
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2018 8:31:45 PM
''सुप्रीम'' विवाद पर जजों से मिलेगी बार की समिति

 नई दिल्ली, (हि.स.)। चार जजों द्वारा प्रेस कांफ्रेस कर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के रवैये पर नाराजगी जाहिर करने के बाद बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) ने आज अपनी बैठक की। बैठक में बार काउंसिल ने फैसला किया कि बीसीआई के सात सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल कल यानि रविवार को सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से मिलेगा। बैठक के बाद बार काउंसिल के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा बीसीआई सभी जजों से समय ले रही है और करीब आधे जजों ने मिलने के लिए अपनी सहमति दे दी है। कुछ जज दिल्ली से बाहर हैं जिनसे भी सहमति ले ली जाएगी ।

मनन मिश्रा ने कहा कि रविवार सुबह नौ बजे से उनका प्रतिनिधिमंडल जजों से मिलकर बातचीत शुरु कर देगा। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका पर लोगों की अटूट आस्था है| हम ऐसा कोई काम नहीं होने देंगे जिससे इसे नुकसान पहुंचे। अगर बार के सीनियर मेंबर की जरुरत पड़ी तो हम उनकी भी मदद लेंगे। बार काउंसिल जजों से आग्रह करेगी कि इस मसले का जल्द से जल्द शांतिपूर्वक हल निकाला जाए। मनन मिश्रा ने कहा कि जहां तक मेमोरेंडम ऑफ प्रोसिजर की बात है तो उसे जल्द से जल्द सही तरीके से तैयार किया जाए। इसके लिए हम सरकार को भी पत्र लिखेंगे।
 
मनन मिश्रा ने कहा कि हम सभी दलों के नेताओं से आग्रह करते हैं कि इस पर राजनीति न की जाए। न्यायपालिका पर भरोसे को टूटने न दें। मिश्रा ने सरकार के इस रुख का स्वागत किया कि वो इस मामले में कोई दखल नहीं देगी। ये न्यायपालिका का अंदरुनी मसला है। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के सीबीआई के आवास पर जाने के बारे में अनभिज्ञता जताई। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS