ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाईस्‍कूल के शताब्‍दी वर्ष की समाप्ति पर होगा विशेष आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 16/12/2017 7:28:45 PM
सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाईस्‍कूल के शताब्‍दी वर्ष की समाप्ति पर होगा विशेष आयोजन

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


राजधानी पटना के सबसे पुराने स्‍कूल में से एक सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाईस्‍कूल के शताब्‍दी वर्ष की समाप्ति पर पाटलिपुत्रा ओल्‍ड बॉयज एसोसिएशन (पोबा) की ओर से एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन रविवार 17 दिसंबर को न्‍यू पटना क्‍लब में किया जाएगा। इसमें मुख्‍य अतिथि के रूप में अवकाशप्राप्‍त आईपीएस अधिकारी व समाजसेवी पी. के. सिद्धार्थ होंगे और इस कार्यक्रम में देशभर लगभग 1000 पूववर्ती छात्र इसमें आयेंगे। साथ ही शिक्षकगण भी शिरकत करेंगे।  
 इसकी जानकारी पोबा के अध्‍यक्ष बी एन शरण ने बांकीपुर क्‍लब, पटना में आयोजित संवाददाता सम्‍मेलन में दी। इस दौरान उन्‍होंने स्‍कूल के इतिहास और उपब्धियों पर चर्चा करते हुए कहा कि सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल का इतिहास गौरवशाली रहा है। साल 1917 में इस स्‍कूल की स्‍थापना हुई थी, तब से लेकर आज तक ने कई उतार चढ़ाव देखे। मगर आज भी शिक्षा का केंद्र बना हुआ है और हमें इस पर गर्व है। श्री शरण ने कहा कि पोबा विगत कई सालों से स्‍कूल के छात्रों के बीच काम कर रहा है। जैसे – विभिन्‍न प्रतियोगिताएं, हेल्‍थ चेकअप कैंप, कार्यशाला आदि। इसके अलावा पोबा स्‍कूल में पानी की मशीन, सीसीटीवी कैमरे, कंप्‍यूटर के अलावा, जिम का नवीकरण, बैडमिंटन, बॉलीबॉल कोट आदि का निर्माण करवाया और समय – समय पर छात्रों के बीच छात्रवृति भी दी जाती है। साथ ही अवकाश प्राप्‍त और पुराने शिक्षकों का सम्‍मान भी किया जाता है।
वहीं, पोबा के कोषाध्‍यक्ष विजय वर्मा ने बताया कि सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल का 101 वां साल है, जिस दौरान हमने पूरे साल में स्‍कूल में छात्रों के बीच विभिन्‍न प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजित कराये। बीते 10 दिसंबर को मोइनुल हक स्‍टेडियम में पूववर्ती छात्रों के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था, जिसके मुख्‍य अतिथि‍ डी आर एम दानापुर श्री रंजन प्रकाश ठाकुर थे, जो इसी स्‍कूल के 1982 बैच के छात्र रहे हैं।  संवाददाता सम्‍मेलन में बी. एन. शरण के अलावा अमरेश रंजन सचिव, विजय कुमार वर्मा कोषाध्‍यक्ष, राजेश बजाज, गौरव सिन्‍हा, हेमंत कुमार कार्यकारिणी सदस्‍य तथा संजय वर्मा, संजीव कुमार श्रीवास्‍तव, विशाल जैन, रवि भूषण आदि लोग उपस्थित थे।     

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS