ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एनसीडीसी ने कायम किया रिकॉर्डः राधामोहन सिंह
By Deshwani | Publish Date: 21/11/2017 6:12:34 PM
एनसीडीसी ने कायम किया रिकॉर्डः राधामोहन सिंह

 नई दिल्ली, (हि.स.)। सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) ने मौजूदा वित्तीय वर्ष 2017-18 में अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम छमाही में ही सालाना लक्ष्य से आगे निकल एक रिकॉर्ड कायम किया है ।

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने एनसीडीसी के काम से संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि एनसीडीसी ने वि‍त्‍तीय वर्ष 2016-17 में 25,270 करोड़ रुपये की वि‍त्‍तीय स्‍वीकृति‍यां कीं तथा 15,915 करोड़ रुपये का सर्वाधि‍क संवि‍तरण दर्ज कि‍या। एनसीडीसी की सामान्य परिषद की मंगलवार को हुई 82वीं बैठक को संबोधित करते हुए राधामोहन सिंह ने कहा कि पि‍छले 3 वर्षों में सहकारि‍ताओं को अपनी वि‍त्‍तीय सहायता वि‍मुक्‍त करने में भी 254% की महत्‍वपूर्ण प्रगति‍ दर दर्ज की। 

श्री सिंह ने बताया कि नि‍गम का नि‍वल एनपीए नि‍रंतर रूप में शून्‍य रहा है और ऋण वसूली की दर 99.66% से अधि‍क है। नि‍गम ने चालू वि‍त्‍तीय वर्ष 2017-18 में न केवल नि‍रंतर रूप में उत्‍कृष्‍ट काम किया है ,बल्‍कि‍ वि‍त्‍तीय वर्ष के प्रथम 6 माह में ही वार्षि‍क लक्ष्‍य से आगे नि‍कल कर एक रि‍कॉर्ड कायम कि‍या है। इस मौके पर केन्‍द्रीय कृषि‍ मंत्री ने एनसीडीसी के काम की प्रशंसा की और आशा व्‍यक्‍त की कि‍ एनसीडीसी आने वाले वर्षों में और अधि‍क ऊंचाइयों को छूकर उच्‍च्‍तर मानदंड स्‍थापि‍त करेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS