ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
सांसद पप्‍पू यादव ने मंत्री ललन सिंह से मांगा इस्‍तीफा
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2017 6:05:33 PM
सांसद पप्‍पू यादव ने मंत्री ललन सिंह से मांगा इस्‍तीफा

-जन अधिकार पार्टी ने कारगिल चौक से जेपी गोलंबर तक निकाला विरोध मार्च व मौन जुलूस


पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने भागलपुर के कहलगांव में बांध टूटने के मामले में जल संसाधन मंत्री ललन सिंह से इस्‍तीफे की मांग है। इसके साथ ही पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने की भी मांग की है। आज पटना जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से कारगिल चौके से जेपी गोलंबर तक आयोजित मौन जुलूस और विरोध मार्च के बाद पत्रकारों से चर्चा में श्री यादव ने कहा कि भागलपुर के कहलगांव में उद्घाटन के पहले ही बांध का टूट जाना निर्माण कार्यों में भ्रष्‍टाचार का प्रमाण है और प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा भी। इस घटना की जिम्‍मेवारी लेते हुए जल संसाधन मंत्री ललन सिंह को इस्‍तीफा दे देना चाहिए। इसके साथ दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए। सांसद ने कहा कि जल संसाधन विभाग लूट और भ्रष्‍टाचार का अड्डा है। हर साल बाढ़ में दर्जनों बांध टूटते हैं और लाखों लोग बेघर होते हैं। लेकिन यही तबाही नेता, अधिकारी और ठेकेदारों के लिए कमाई का जरिया बन जाती है। उन्‍होंने कहलगांव में बांध टूटने के मामले की जांच पटना उच्‍च न्‍यायालय की निगरानी में कराने की मांग की। 
श्री यादव ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों को भी जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए, ताकि इसका लाभ उपभोक्‍ताओं को मिल सके। उन्‍होंने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल की कीमतों में कमी आयी है, इसके बावजूद पिछले एक महीने में पेट्रोल की कीमत में 9 रुपये और डीजल की कीमत में 6 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। इसकी मार उपभोक्‍ताओं को झेलनी पड़ रही है।
श्री यादव ने कहा कि मौन जुलूस का आयोजन भागलपुर के कहलगांव में बांध टूटने के मामले की न्‍यायिक जांच और पेट्रोलियम पदार्थों को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग के लिए किया गया था। कारगिल चौक से जेपी गोलंबर तक आयोजित जुलूस में हजारों की संख्‍या में पार्टी के कार्यकर्ता शामिल हुए और मांगों के प्रति अपना समर्थन जताया। उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) जनहित के मुद्दों पर संघर्ष करती रहेगी।
विरोध मार्च में राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष रघुपति प्रसाद सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष अखलाक अहमद, राष्‍ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद, राष्‍ट्रीय महासचिव राघवेंद्र कुशवाहा, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, मंजयलाल राय, अली अकबर परवेज, प्रदेश प्रधान महासचिव राजीव कुमार, शंकर पटेल, अधिवक्‍ता प्रकोष्‍ठ के अध्‍यक्ष अजय कुमार, प्रवक्‍ता श्‍याम सुंदर, छात्र परिषद के अध्‍यक्ष गौतम आनंद, आजाद चांद, विकास बॉक्‍सर आदि मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS