ब्रेकिंग न्यूज़
निगरानी की टीम ने मोतिहारी डीटीओ कार्यालय से डेटा ऑपरेटर व प्रधान सहायक को किया गिरफ्तार, टीम ने कहा- 39 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा गयामोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सव
पटना
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2020 9:25:31 PM
बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान जोरों पर

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान चरम पर है। विभिन्‍न पार्टियों के स्‍टार प्रचारक और दिग्‍गज नेता एक ही दिन में कई कई रैलियां कर रहे हैं। इस चरण के लिए प्रचार अभियान सोमवार को समाप्‍त हो जाएगा। सोलह जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों में 28 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे।




भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि जो पार्टियां बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के खिलाफ खड़ी हैं वे देश के विकास की विरोधी हैं। भागलपुर में एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने बिहार के पिछले शासनकाल की आलोचना की और कहा कि तब‍के शासकों ने माओवादियों का समर्थन किया। उन्‍होंने कहा कि उनकी वज़ह से ही आज बिहार बीमार और असहाय हो गया है, लेकिन एनडीए जनता की सेवा करना चाहता है। श्री मोदी ने राष्‍ट्रीय जनता दल के 15 साल के पिछले शासनकाल को अपराध और लूट का काल बताया। श्री मोदी ने विकास की दिशा में बिहार की निरन्‍तर प्रगति सुनिश्चित करने के लिए लोगों से एनडीए के पक्ष में वोट डालने का आग्रह किया। श्री मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर आरोप लगाया कि वे बिहार की जनता और उनके सम्‍मान के साथ धोखा कर रहे हैं। उन्‍होंने नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में एनडीए को एक और कार्यकाल के लिए काम करने का मौका देने का आग्रह किया। उन्‍होंने कहा कि बिहार के लोग यह भली-भांति जानते हैं कि राज्‍य के तीव्र विकास के लिए श्री नीतीश कुमार को फिर से मुख्‍यमंत्री बनाना ज़रूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार के प्रत्‍येक नागरिक से अपील की कि वे विधानसभा चुनाव में कोविड-19 से बचाव की मास्‍क पहनने और एक-दूसरे के साथ सम्‍पर्क में आते समय सुरक्षित दूरी बनाए रखकर अवश्‍य मतदान करें।





कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता राहुल गांधी ने आज हिसुआ और कहलगांव से चुनाव रैलियां कर प्रचार अभियान की शुरूआत की। उन्‍होंने आरोप लगाया कि राज्‍य और केंद्र में एन डी ए सरकार अपने वादे पूरे करने में विफल रही है। उन्‍होंने कहलगांव में कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय 19 लाख नौकरियां देने का वादा कर रही है लेकिन पार्टी को पिछले सात वर्षों में अपने कामकाज का हिसाब देना चाहिए। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार ने अर्थव्‍यवस्‍था को बर्बाद कर दिया है। नोटबंदी और जी एस टी ने छोटे कारो‍बारियों को बुरी तरह प्रभावित किया है। भभुआ में एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए सुश्री मायावती ने कहा कि लॉकडाऊन बिहार के प्रवासी मजदूरों के लिए दु:स्‍वप्‍न था। बसपा नेता ने नीतीश कुमार सरकार की अपने ही राज्‍य में प्रवासियों को रोजगार मुहैया कराने में विफल रहने पर आलोचना की। हमारे संवाददाता ने खबर दी है कि विभिन्‍न राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारकों का व्‍यस्‍त कार्यक्रम है और वे मतदाताओं को लुभाने के लिए एक निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र का तूफानी दौरा कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS