ब्रेकिंग न्यूज़
निगरानी की टीम ने मोतिहारी डीटीओ कार्यालय से डेटा ऑपरेटर व प्रधान सहायक को किया गिरफ्तार, टीम ने कहा- 39 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा गयामोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सव
नेपाल
बिरगंज के गहवा माई मन्दिर में शारदीय नवरात्र के सातवे रोज माता दुर्गा की निकली डोली
By Deshwani | Publish Date: 23/10/2020 8:42:24 PM
बिरगंज के गहवा माई मन्दिर में शारदीय नवरात्र के सातवे रोज माता दुर्गा की निकली डोली

रक्सौल। अनिल कुमार। बिरगंज के गहवा माई मन्दिर में शारदीय  नवरात्र के सातवे रोज सप्तमी को फुलापाती के अवसर पर बाजे गाजे के साथ शक्ति कि  अधिष्ठात्री माता दुर्गा की निकली डोली। वीरगंज नेपाल में इसे फूलापाती कहा जाता है।




नेपाल के गोरखा दरबार से डोम राजा द्वारा लाए गए पानी और फुलापाती वीरगंज स्थित मालपोत कार्यालय परिसर में अवस्थित देवी मंदिर में रखा गया।जहां माता को  नेपाली सेना के टुकड़ियों  और नेपाली पुलिस द्वारा सलामी दी गयी।पुजा अर्चना के बाद बाजे गाजे के साथ निकली डोली पुरे वीरगंज का नगर परिक्रमा के बाद गहवा माई मंदिर मे  भथुआ की बली देने के बाद, बेल और फुल पत्ती से पुजा अर्चना कर माता का आह्वान किया गया।हालांकि स्थानीय प्रसाशन द्वारा कोरोना को लेकर गहवा माई मंदिर में भीड़ भाड़ नही लगाने के लिए निषेधाज्ञा लागू किया गया है।वावजुद इसके इस अवसर पर मंदिर परिसर मे हजारो श्रधालू भक्तों की भीड़़ उमड़ पड़ी। इस अवसर पर गहवा माई मंदिर से लेकर विर्ता माई मन्दिर तक दुल्हन की तरह सजाया गया था।कल सुबह 7.45 बजे पशू पक्षियों की बलि चढ़ाए जाने की बात मंदिर के पुजारी राधेश्याम सर्राफ ने बताया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS