ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर : मिथिलांचल को मिला तोहफा, जयनगर से भागलपुर तक जायगी स्पेशल ट्रेनमहिन्द्र फर्स्ट च्वाइस के मालिक मोतिहारी के पीपराकोठी में अपने ही स्कॉर्पियो में गोली लगने से घायल मिले, हुई मौतइसबार मोतिहारी की पुलिस रही मुस्तैद तो लूट नहीं सके सवा लाख रुपए, आर्म्स के साथ दबोचे गए तीनइंटरसिटी और लोकल ट्रेन का संचालन नहीं होने से यात्रियों को हो रही काफी परेशानी, रामगढ़वा में भाजपा सांसद का पुतला दहन कर स्थानीय ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शनकेंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने कर्नाटक के बेंगलुरु में तीन अलग-अलग प्रकल्पों का लोकार्पण कियाभारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में दिग्गज अभिनेता और निर्देशक बिस्वजीत चटर्जी को 51वें भारतीय व्यक्तित्व पुरस्कार से किया गया सम्मानितभारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रक्सौल के दो केन्द्रों पर कोविड वैक्सीनेशन अभियान हुआ प्रारंभरक्सौल: सिमुलतला विद्यालय में ईशान ने मारी बाजी
झारखंड
झारखंड: इन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर में हुई काफी वृद्धि
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2020 8:30:14 PM
झारखंड: इन जिलों में कोरोना संक्रमण की दर में हुई काफी वृद्धि

रांची प्रतिबंधों में ढील एवं पड़ोसी राज्यों से आवागमन में हो रही बढ़ोतरी का असर राज्य में कोरोना संक्रमण के प्रसार पर दिखने लगा है। बिहार, यूपी और बंगाल से सटे जिलों में  कोरोना संक्रमण की दर में काफी वृद्धि हुई है। हाल में दुमका और बेरमो में हुए उपचुनाव का असर भी कोरोना संक्रमण पर दिख रहा है। हालांकि, ओवरऑल देखें तो झारखंड में संक्रमण की रफ्तार काफी कम हो गई है। पिछले सप्ताह (2-8 नवंबर) जहां राज्य में 2355 मरीज मिले थे। बीते सप्ताह (9-15 नवंबर) को मरीजों की संख्या घटकर 1622 हो गई। राज्य के संक्रमण दर में मामूली  (0.01 प्रतिशत) कमी भी आई है। बावजूद इसके राज्य के सीमावर्ती जिलों में संक्रमण दर में इजाफा हुआ है।  

 
 
 
 
 
 
 
पलामू,गढ़वा, पाकुड़, गिरिडीह, देवघर बोकारो समेत राज्य के 11 जिलों में पॉजिटिविटी रेट बढ़ी है। सबसे बड़ी बात यह है कि पिछले सप्ताह (2-8 नवंबर) की तुलना में बीते सप्ताह (9-15 नवंबर) इन जिलों में जांच की संख्या में काफी कमी हुई है, बावजूद इसके मरीजों की संख्या बढ़ी है। इसकी वजह से संक्रमण की दर में इजाफा दिख रहा है। जिन 11 जिलों में संक्रमण में इजाफा हुआ है उनमें पाकुड़, दुमका, गिरिडीह, गढ़वा, देवघर, पलामू, बोकारो, धनबाद, पूर्वी सिंहभूम, के अलावा रामगढ़ और लोहरदगा शामिल हैं। इनमें रामगढ़ और लोहरदगा को छोड़ दें तो नौ जिले सीमावर्ती हैं। इन जिलों में पाकुड़, दुमका, गिरिडीह, देवघर, बोकारो और पलामू बिहार से सटे जिले हैं। धनबाद और पूर्वी सिंहभूम बंगाल के जबकि गढ़वा उत्तर प्रदेश का सीमावर्ती जिला है। दुमका व बोकारो में जहां उपचुनाव को लेकर बीते सप्ताह में काफी सरगर्मी थी। यह भी संक्रमण बढ़ने की एक वजह हो सकती है। सबसे बड़ी बात यह है कि इन जिलों में पिछले सप्ताह की तुलना में बीते सप्ताह में जांच में काफी कमी आइ है लेकिन मरीजों की संख्या और पॉजिटिविटी बढ़ी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS