ब्रेकिंग न्यूज़
निगरानी की टीम ने मोतिहारी डीटीओ कार्यालय से डेटा ऑपरेटर व प्रधान सहायक को किया गिरफ्तार, टीम ने कहा- 39 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा गयामोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सव
अंतरराष्ट्रीय
बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2020 9:43:14 PM
बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न

दिल्ली। बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही पांच दिवसीय दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न हो गया। ये उत्‍सव इस महीने के 22 तारीख से शुरू हुए थे।




दुर्गापूजा बांग्‍लादेशी हिन्‍दू समुदाय का सबसे बडा त्‍यौहार है। यह पूरे देश में श्रद्धा और उमंग के के साथ मनाया गया। बांग्‍लादेश में कुल तीन हजार दो सौ 23 पूजा पंडाल बनाएं गये थे जो पिछले वर्ष 31 हजार नौ सौ 98 की तुलना में कम हैं। अकेले ढाका में दो सौ 33 पूजा पंडाल बनाएं गये थे।



इस वर्ष कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सरकार के कुछ प्रतिबंधों के कारण कुमारी पूजा, सिंदूर खेला और प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा जैसे कार्यक्रम नहीं आयोजित किये गये। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन दोपहर बाद बुढी गंगा में शुरू हुए। महानगर पूजा उत्‍सव समिति की सलाह पर विसर्जन सायं छह बजे से पहले पूरे कर लिए गये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS