राष्ट्रीय
सड़क और राजमार्ग मंत्रालय ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए 14000 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दी
By Deshwani | Publish Date: 14/1/2020 12:06:08 PM
सड़क और राजमार्ग मंत्रालय ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए 14000 करोड़ रुपए की योजना को मंजूरी दी

नई दिल्ली सड़क परिवहन और राष्‍ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी  ने कहा है कि विश्‍व बैंक और एशियन विकास बैंक ने सड़कों के गड्ढे भरने और सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए चौदह हजार करोड़ रूपये की मंजूरी दी है।

 
 
कल नई दिल्‍ली में सड़क सुरक्षा से जुड़े हितधारकों की बैठक में उन्‍होंने कहा कि सरकार सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। श्री गडकरी ने कहा कि सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को शिक्षित किया जाना महत्‍वपूर्ण है। उन्‍होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के बारे में जन-साधारण के व्‍यवहार और सोच में बदलाव लाने के लिए देश के युवाओं और छात्रों को आगे आना चा‍हिए।
 
 
इस अवसर पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने देश में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए सभी संबंधित पक्षों से समन्‍वय के साथ काम करने का आह्वान किया। प्रत्‍येक वर्ष लगभग चार लाख पचास हजार सडक दुर्घटनाएं होती हैं, जिसमें डेढ़ लाख से अधिक लोगों की मौत हो जाती है। रक्षामंत्री ने कहा कि देश में दो प्रतिशत जीडीपी में गिरावट सड़क दुर्घटनाओं से होती है, जो गंभीर मुद्दा है। इस अवसर पर रक्षामंत्री ने सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने में बेहतर कार्य करने के लिए तमिलनाडु को पुरस्‍कृत किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS