ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी
बिहार
पश्चिम चंपारण: सरकार के प्रतिबंध के बावजूद बालू का अवैध उत्खनन जारी
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2020 6:11:04 PM
पश्चिम चंपारण: सरकार के प्रतिबंध के बावजूद बालू का अवैध उत्खनन जारी

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चंपारण जिला अंतर्गत विभिन्न बालू उत्खनन केन्द्रों पर बालू का उत्खनन जारी है। जिला उत्खनन पदाधिकारी सबकुछ जान कर अनजान बने हुए हैं। बगहा व नरकटियागंज अनुमण्डल क्षेत्र के कई स्थानों पर बालू उत्खनन किया जा रहा है। नरकटियागंज प्रखंड के चमुआ पंचायत स्थित रमौली के पास बलोर नदी के बखरी घाट पर सरकार के प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से बालू का उत्खनन किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि इस घाट से प्रतिदिन लगभग 50 टेलर से अधिक बालू का उत्खनन किया जाता है। 





क्षेत्र के प्रबुद्धजनो ने पत्रकार अवधेश कुमार शर्मा को बताया कि मानो प्रशासन की मिलीभगत से बालू उत्खनन का कार्य धड़ल्ले से किया जा रहा है। बिहार सरकार ने बालू उत्खनन पर पूर्णतः प्रतिबन्ध जब से लगाया है तब से रमौली घाट से प्रतिदिन बालू की अवैध निकासी का कारोबार परवान चढ़ा है। बिहार सरकार द्वारा बालू के निकासी पर पूर्ण पर प्रतिबंध लगा दिया और बिहार पुलिस को उनके चौकीदार इस प्रकार की कोई खबर नहीं देते हैं। बुद्धिजीवियों का कहना है कि अवैध कारोबारी जिला से लेकर प्रखंड और थाना स्तर तक कुशल प्रबंधन से अवैध कार्य को सफलता पूर्वक अंजाम दे रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS