ब्रेकिंग न्यूज़
पाकिस्तान के 2 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार में एलर्ट जारी, रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में हुई सघन जांचप्रधानमंत्री ने फ्रांस के राष्ट्रपति से टेलीफोन पर की बातचीतपश्चिम बंगाल में आयकर विभाग की छापेमारीओल्ड गोवा में नवीनीकृत हेलीपैड का उद्घाटन किया गयाप्रधानमंत्री ने नागरिकों से स्मृति चिन्हों की नीलामी में भाग लेने का आह्वान कियाउपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा– फिजियोथेरेपी है समय की जरूरतदिल्ली मेट्रो की ग्रे-लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड का उद्घाटन किया गयाप्रधानमंत्री 18 सितंबर को गोवा में स्वास्थ्य कर्मचारियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद करेंगे
राष्ट्रीय
‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा फूड प्रोसेसिंग सप्ताह का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 11/9/2021 9:51:36 PM
‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा फूड प्रोसेसिंग सप्ताह का आयोजन

दिल्ली देश की आज़ादी के 75 वर्षों के उपलक्ष्य में भारत सरकार द्वारा मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की एक कड़ी के रूप में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय द्वारा 6 सिंतबर 2021 से 12 सिंतबर 2021 तक फूड प्रोसेसिंग सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसके तहत मंत्रालय द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 

 
 
 
 
 
मंत्रालय द्वारा इसी क्रम में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग क्षेत्र में उद्यमियों के सशक्तिकरण के लिए उत्तर प्रदेश राज्य में स्वयं सहायता समूह के 135 सदस्यों के लिए एसआरएलएम की जिला परियोजना प्रबंधन इकाई (डीपीएमयू) को 43.20 लाख रुपये की सीड कैपिटल की राशि आज हस्तांतरित की गई।
 
 
 
साथ ही, ‘एक जिला एक उत्पाद’ के तहत मंत्रालय’ व पशुपालन एवं डेयरी विभाग (भारत सरकार) द्वारा दूध प्रसंस्करण व मूल्य संवर्धन पर आधारित राष्ट्रीय वेबिनार का आज आयोजन किया गया। 'आत्मनिर्भर उद्यम की कहानी' श्रृंखला में पीएमएफएमई योजना के लाभार्थी और गजानन एग्रो इंडस्ट्रीज़ के उद्यमी ‘गौरव अशोक महेत्तर’ की सफलता की कहानी को मंत्रालय के सोशल मीडिया मंचों पर प्रकाशित किया गया।
 
 
 
इसके अतिरिक्त, फूड प्रोसेसिंग सप्ताह के तहत मंत्रालय के तमाम सोशल मीडिया मंचों पर मंत्रालय द्वारा चलाए जा रहे प्रसंस्कृत उत्पाद पर आधारित जागरूकता अभियान के अंतर्गत खाने की बर्बादी से बचने से सबंधित वीडियो को भी जारी किया गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS