ब्रेकिंग न्यूज़
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशिसड़क हादसे में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफरसांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने उच्च स्तरीय बैठक में नेपाल बॉर्डर पर उठ रही समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श कियाअजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरीमनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144हजारों के तादाद में युवक-युवतियां, महिलाओं समेत आम जनों ने ली भाजपा की सदस्यताआशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी
राष्ट्रीय
स्वतंत्रता दिवस से पहले केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने संगीत वीडियो ‘वतन’ जारी किया
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2019 4:28:47 PM
स्वतंत्रता दिवस से पहले केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने संगीत वीडियो ‘वतन’ जारी किया

नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के थीम सॉन्ग 'वतन' का म्यूजिकल वीडियो लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि यह गीत इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस समारोह में जोश को ओर बढाएगा और नए रंग भरेगा। गीत के बोल हैं, मिट्टी का तेरी मिट के भी कर्ज़ा चुकाएंगे, मस्तक ये तेरा गर्व से ऊंचा उठाएंगे।

 
नए भारत को समर्पित इस गीत में केंद्र सरकार के कई अग्रणी कार्यक्रमो और पहलो के सम्बन्ध में जानकारी दी गई है। इसमें हाल ही में चंद्रयान-2 के सफलतापूर्वक प्रक्षेपण के पीछे केंद्र सरकार का दृढ़ संकल्प और दूरदर्शिता भी सम्मिलित हैं। गीत में सशस्त्र बलो के जवानो की वीरता और पराक्रम और शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी गई है।
 
गीत को प्रसिद्ध बालीवुड गायक जावेद अली ने गाया है और गीतकार आलोक श्रीवास्तव ने लिखा है। इसका संगीत दुष्यंत ने दिया है। इस विशेष गीत का निर्माण दूरदर्शन, प्रसार भारती ने किया है। इस गीत का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी केंद्रो द्वारा किया जाएगा। गीत के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाने के लिए इसे दूरदर्शन और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा कापीराइट मुक्त रखा गया है। इससे सभी एफएम स्टेशन, मनोरंजन और न्यूज चैनल, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमो पर इसका निशुल्क प्रयोग किया जा सकेगा।
 
गीत जारी करने के अवसर पर प्रसार भारती के अध्यक्ष डॉ. ए सूर्यप्रकाश, प्रसार भारती के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शशि शेखर,  दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू, दूरदर्शन समाचार के महानिदेशक मंयक अग्रवाल, आकाशवाणी के महानिदेशक एफ शहरयार के साथ-साथ सूचना और प्रसारण मंत्रालय तथा प्रसार भारती के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS