राष्ट्रीय
मोदी से मांगा उन्हीं के सवालों का जवाब : कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2018 4:50:36 PM
मोदी से मांगा उन्हीं के सवालों का जवाब : कांग्रेस

 नई दिल्ली। कांग्रेस ने आतंकवाद तथा घुसपैठ की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार पर ठोस कदम नहीं उठाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज वही पांच सवाल किये जिनका मोदी ने पांच साल पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री से जवाब मांगा था।

 
कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि मोदी ने पांच वर्ष पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर आतंकवाद की घटनाओं को रोकने में असफल रहने का आरोप लगाते हुए उनसे पांच सवाल किये थे लेकिन मोदी के सत्ता में आने के बाद स्थित कई गुना खराब हो गयी है लेकिन वह चुप्पी साधे हुए हैं।
 
प्रवक्ता ने एक जन सभा में मोदी द्वारा पांच साल पहले दिये गये एक भाषण का वीडियो पत्रकारों को दिखाया और ठीक वही सवाल दोहराते हुए उनसे पूछा हमें जवाब दीजिये कि ये जो आतंकवादी है, उनके पास जो बारूद और शस्त्र हैं वो कहाँ से आते हैं? वो तो विदेश की धरती से आते हैं? और सीमायें संपूर्ण रूप से आपके कब्जे में हैं? सीमा सुरक्षा बल आपके कब्जे में है।
 
मोदी की शैली में ही प्रवक्ता ने अगला सवाल दोहराया हम आपसे दूसरा सवाल पूछना चाहते हैं, आतंकवादियों के पास धन आता है, कहां से आता है, पैसे के पूरे लेन देन का कारोबार भारत सरकार के कब्जे में है। रिजर्व बैंक के अंतर्गत है, बैंकों के माध्यम से होता है, क्या प्रधानमंत्री आप इतनी निगरानी नहीं रख सकते कि यह जो धन विदेश से आकर आतंकवादियों के पास जाता है, आपके हाथ में हैं, आप उसको क्यों नहीं रोकते हैं।
 
तीसरा सवाल भी उन्हीं की भाषा में पूछते हुए सिंघवी ने कहा विदेशों से जो घुसपैठिये आते हैं, जो आतंकवादियों के रूप में आते है, आतंकवादी घटना करते हैं और भाग जाते हैं, प्रधानमंत्रीजी आप हमें बताइये, सीमायें आपके हाथ में हैं, तटीय सुरक्षा आपके हाथ में है, सीमा सुरक्षा बल, सेना सब आपके हाथ में है, नौसेना आपके हाथ में है,ये विदेश से घुसपैठिये कैसे देश में घुस जाते है?
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS