ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
राष्ट्रीय
मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए राबर्ट वाड्रा
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 1:41:34 PM
मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी के समक्ष पेश हुए राबर्ट वाड्रा

नई दिल्ली। लंदन स्थित संपत्ति में हुए मनी लांड्रिंग के मामले में राबर्ट वाड्रा आज दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में पूछताछ के लिए एजेंसी की टीम के समक्ष पेश हुए। वह 10.30 बजे ईडी के दफ्तर पहुंचे। इस मामले में ईडी न्यायालय ने अगले 2 मार्च तक के लिए उन्हें अंतरिम जमानत दी है।

 
उल्लेखनीय है कि ईडी वाड्रा से इस मामले में 6, 7 व 9 फरवरी को भी पूछताछ कर चुकी है। यह मामला वाड्रा के लंदन स्थित 1.9 मिलियन पाउंड की अघोषित संपत्ति से जुड़ा है। साथ ही वाड्रा से ईडी की टीम ने बीकानेर स्थित एयर फोर्स स्टेशन की जमीन के मामले भी पूछताछ की है।
 
इससे पूर्व ईडी ने 15 फरवरी को वाड्रा की सुखदेव विहार स्थित घर को जब्त कर लिया था। इसका मूल्य 4.43 करोड़ रुपये बताई गई थी। उक्त संपत्ति वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट होस्पिटिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम दर्ज है।
 
उल्लेखनीय है कि ईडी ने इस मामले में वाड्रा के कर्मी मनोज अरोड़ा पर मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि इस मामले की जांच पहले आयकर विभाग ने की थी और बाद में ईडी ने भी इस बाबत आर्म्स डीलर संजय भंडारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। ईडी ने कोर्ट से कहा है कि वाड्रा की कंपनी के कर्मचारी अरोड़ा को वाड्रा की विदेशी संपत्तियों की जानकारी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS