ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
राष्ट्रीय
भारत और सऊदी अरब के बीच हुए पांच समझौते, प्रिंस सलमान ने भारत को सहयोग का किया वादा
By Deshwani | Publish Date: 20/2/2019 3:54:37 PM
भारत और सऊदी अरब के बीच हुए पांच समझौते, प्रिंस सलमान ने भारत को सहयोग का किया वादा

नयी दिल्ली। भारत और सऊदी अरब के बीच आज पांच समझौते हुए। इन समझौतों के बाद क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान और पीएम मोदी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा कि सऊदी प्रिंस का स्वागत करके खुशी हुई। भारत और सऊदी अरब के संबंध सदियों पुराने हैं। 21वीं सदी में आज सऊदी अरब भारत का सबसे मूल्यवान स्ट्रैटिजिक पार्टनर है।

 
उन्होंने कहा कि मैं भारत के इंफ्रास्ट्रचर में सऊदी अरब के निवेश का स्वागत करता हूं। हमने अपने सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान के सामने पीएम मोदी ने पुलवामा हमले का मामला उठाया। पीएम ने कहा कि पुलवामा हमला मानवता पर क्रूर कहर की निशानी है, आतंक को बढ़ावा दे रहे देशों पर जबाव की जरूरत है। आतंकवादियों और उनके समर्थकों को सजा दिलाना बहुत जरूरी है। 
 
इधर, साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सऊदी के प्रिंस ने पुलवामा हमले का जिक्र नहीं किया. सऊदी के प्रिंस ने कहा कि आतंकवाद से निपटने पर भारत के साथ हैं, खुफिया जानकारी साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद और कट्टरवाद पर हमारी साझा चिताएं हैं। हम अपने दोस्त भारत को बताना चाहते हैं कि हर मोर्चे पर हम सहयोग करेंगे। सबके साथ मिलकर हम आने वाली पीढ़ी के बेहतर भविष्य के लिए काम करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS