ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में देश के दूसरे सबसे बड़े कैंसर हॉस्पिटल का किया लोकार्पण
By Deshwani | Publish Date: 19/2/2019 6:34:36 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में देश के दूसरे सबसे बड़े कैंसर हॉस्पिटल का किया लोकार्पण

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर पहुंचे। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्ररक्षा के लिए अपने स्वजन को न्यौछावर करने वाले हर परिवार का ऋण हम सभी पर हमेशा—हमेशा के लिए रहेगा। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार ने जनता का पैसा लूटने वालों को सजादी है। तो ईमानदारों की मदद भी की है। भ्रष्ट लोगों पर लोगों पर नकेल कसने के साथ, बेनामी संपत्ति कालेधन के खिलाफ कानून बनया। मोदी ने कहा कि आपने देखा होगा कि पहले दस वर्ष के बाद कर्जमाफी का ढिंढोरा पीटा जाता था और 50—55 हजार करोड की कर्जमाफी की जाती थी। अब जो योजना हमने बनाई है। इससे 10 साल में साढे 7 लाख करोड रूपए किसानों के खाते में सीधे पहुंचेगे।

 
प्रधानमंत्री ने कहा कि नए भारत में बेईमानी, भ्रष्ट आचरण के लिए जगह नहीं है। सरकार संत रविदास के बताए उस रास्ते को आत्मसात कर रही है, जिससे सच्चे श्रम को ईश्वर का रूप बताया गया है। पीएम ने कहा कि आज जिन दो बहुत बडे कैंसर अस्पतालों का लाकार्पण हुआ है, उनमें से एक बीएचयू में है और दूसरा लहरतारा में बना है। बीएचयू का कैंसर अस्पताल में सिर्फ 10 महीने में ही तैयार किया है। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज शौर्य के प्रतीक छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती है। मैं पूरे राष्ट्र को शुभकामनाएं देता हूं।  शिवाजी महाराज ने अपने सुशासन से वह पथ दिखाया था, जिस पर हम चलकर एक सफल राष्ट्र बन सकते हैं।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंचे है। यह उनका संसदीय क्षेत्र भी है। इसके साथ ही उनका यह 17वां दौरा है। इससे पहले अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे मोदी ने डीजल से इलेक्ट्रिक में बदले गए इंजन को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद रविदास जयंती के मौके पर मोदी ने सरी गोवर्धनपुर स्थित उनके मंदिर में माथा टेका। बाद में बीएचयू पहुंचे और कैंसर हॉस्पिटल का लोकापर्ण किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS