ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीतवित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामनट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग, चार लोगों को लगी गोली
राष्ट्रीय
पुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 14/2/2020 6:45:54 PM
पुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली राष्‍ट्र आज पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को याद कर रहा है। इन जवानों ने पिछले वर्ष हमले में अपने प्राणों का सर्वोच्‍च बलिदान दिया था। पुलवामा में लेथपोरा में जम्‍मू-श्रीनगर राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर केन्‍द्रीय आरक्षी पुलिस बल - सीआरपीएफ के चालीस जवानों के काफिले पर विस्‍फोटकों से भरी गाड़ी में सवार एक आत्‍मघाती ने हमला किया था। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

 
 
श्री कोविंद ने एक ट्वीट में कहा कि कृतज्ञ राष्‍ट्र पिछले वर्ष पुलवामा में आतंकी हमले में अपने प्राणों का बलिदान करने वाले बहादुर जवानों को नमन करता है। उन्‍होंने कहा कि भारत हर प्रकार के आतंकवाद के खात्‍मे के लिए दृढ़ संकल्‍प है। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि शहीद जवान असाधारण व्‍यक्‍तित्‍व के थे जिन्‍होंने  देश की सेवा और सुरक्षा में अपने प्राणों का बलिदान किया। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्र उनके बलिदान को हमेशा याद रखेगा।
 
 
जम्‍मू में लेथपोरा शिविर में इन शहीदों की याद में बने स्‍मारक का आज उद्घाटन किया गया। सीआरपीएफ के आदर्श वाक्‍य 'सेवा और निष्ठा' के साथ इन चालीस शहीदों के नाम उनके चित्र के साथ स्मारक पर अंकित हैं। लेथपोरा में सीआरपीएफ परिसर में श्रद्धांजलि समारोह में महाराष्ट्र के उमेश गोपीनाथ जाधव विशेष अतिथि थे। जाधव ने 40 जवानों के परिवारों से मिलने के लिए  महाराष्ट्र से देशभर में 61 हजार किलोमीटर लंबी यात्रा की थी और शहीदों के घरों तथा उनके अंतिम संस्‍कार स्‍थल से मिट्टी एकत्र की थी।
 
 
सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा कि 40 जवानों के सर्वोच्च बलिदान ने देश के दुश्मनों को खत्म करने के संकल्प को आगे बढ़ाया है। रक्षा मंत्री और गृह मंत्री ने भी पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों को याद करने वालों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और हरदीप सिंह पुरी, आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल शामिल थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS