ब्रेकिंग न्यूज़
गुजरात के अहमदाबाद में 28 फरवरी से 01 मार्च तक होगा बिहार महोत्‍सव का आयोजन : प्रमोद कुमारहाजीपुर में पुलिस ने एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया, हथियार के साथ एक गिरफ्तारबिहार के औरंगाबाद में झंडातोलन करने जा रहे मुखिया पुत्र पर अपराधियों ने किया सरेआम फायरिंगपटना के मगध महिला कॉलेज में एक लफंगे ने राजनीति शास्त्र की छात्रा से सरेआम की छेड़खानीहाजीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक की मौत, बाल-बाल बचे डीएसपीसिवान के मैरवा में प्रसिद्ध होम्योपैथिक डॉक्टर की बाइक सवार अपराधियों ने हत्या कर दीजम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह और चार अन्य अभियुक्तों को 15 दिन की हिरासत में भेजा गयामोतिहारी के बंजरिया में दवा दुकानदार की हत्या के मामले में पुत्रवधू सहित 4 गिरफ्तार, एक कृष्णनगर निवासी, कारतूस व आर्म्स जब्त
राष्ट्रीय
जे.एन.यू हिंसा मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट
By Deshwani | Publish Date: 6/1/2020 2:13:07 PM
जे.एन.यू हिंसा मामले में गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली गृहमंत्री अमित शाह ने जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय की स्थिति के बारे में दिल्‍ली के पुलिस आयुक्‍त से बातचीत की और कल शाम वहां हुई हिंसा की जांच पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी से कराये जाने के आदेश दिये। गृहमंत्री कार्यालय ने बताया है कि संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त स्‍तर का अधिकारी इस मामले की जांच करेगा। गृहमंत्रालय ने विश्‍वविद्यालय की स्थिति के बारे में दिल्‍ली पुलिस से रिपोर्ट भी मांगी है और वहां  शांति बहाल करने के उपाय किये जा रहे हैं।

 
मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने जवाहर लाल नेहरू विश्‍वविद्यालय परिसर में हिंसा की निंदा की है। उन्‍होंने कहा कि यह दुर्भाग्‍यपूर्ण और गहरी चिंता का विषय है। उन्‍होंने विद्यार्थियों से परिसर में शांति और विश्‍वविद्यालय की गरि‍मा बनाये रखने की अपील की है। 
 
 
दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने भी कहा कि विश्‍वविद्यालय में विद्यार्थियों और शिक्षकों पर हिंसा की कड़े शब्‍दों में निंदा की जानी चाहिए। श्री बैजल ने एक ट्वीट में कहा कि उन्‍होंने दिल्‍ली पुलिस को निर्देश दिया है कि वह कानून व्‍यवस्‍था बनाये रखने और हिंसा के दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए जवाहर लाल नेहरू  विश्‍वविद्यालय प्रशासन के साथ तालमेल कर हर संभव कदम उठाये। इस बीच जेएनयू प्रशासन ने कहा है कि उसे हिंसा में विद्यार्थियों के घायल होने पर बहुत पीड़ा और रोष है। यह विश्‍वविद्यालय शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक ढंग से विरोध के लिए सदैव जाना जाता रहा है। 
 
विश्‍वविद्यालय प्रशासन ने सभी पक्षों से परिसर में शांति बनाये रखने और अफवाहों से उत्‍तेजित न होने की अपील की है। भारतीय जनता पार्टी ने एक ट्वीट में जेएनयू परिसर में हिंसा की कड़ी निंदा की है। पार्टी ने कहा कि यह उन अराजक तत्‍वों की हताशापूर्ण कोशिश है जो अपने सिकुड़ते जनाधार से उबरने के उद्देश्‍य से अशांति का माहौल पैदा करने में विद्यार्थियों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं।
  
 
विश्‍वविद्यालय परिसर में कल रात विद्यार्थियों के दो गुटों के बीच झड़पें हुई थीं। इनमें 18 छात्र घायल हो गये थे। घायलों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान-एम्‍स में भर्ती कराया गया है। दक्षिण पश्चिम दिल्‍ली के पुलिस उपायुक्‍त देवेन्‍द्र आर्य ने बताया कि पुलिस ने विश्‍वविद्यालय परिसर में फ्लैग मार्च किया और स्थिति अब सामान्‍य है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS