ब्रेकिंग न्यूज़
जनता दरबार में भूमि विवाद के मामलों का हुआ निपटाराएसीटी पारा मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल बिहार कौशल विकास योजना मिशन के द्वारा सीपीआर का प्रशिक्षण दिया गयास्कूली बच्चों ने निकाली जनसंख्या स्थिरीकरण संकल्प रैली, परिवार नियोजन के प्रति लोगों को किया जागरूकमहाभियोग: ट्रंप ने कहा- अमेरिका के इतिहास में ऐसे दोहरे मापदंड कभी नहीं देखेआरकॉम को जुलाई-सितम्बर तिमाही में 30,412 करोड़ रुपये का घाटासरकार ने जारी की पानी की रैंकिग, मुंबई का पानी सबसे बेहतर तो दिल्ली का सबसे खराबरजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, बताई ये वजहदिल्‍ली की वायु गुणवत्‍ता में सुधार, सुबह के समय 412 रहा एक्यूआई स्तर
राष्ट्रीय
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करना आतंक के खात्मे की दिशा में एक बड़ा कदम: अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 15/10/2019 3:21:12 PM
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करना आतंक के खात्मे की दिशा में एक बड़ा कदम: अमित शाह

गुरुग्राम। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसला क्षेत्र की सुरक्षा और शांति के अलावा आतंक के खात्मे की दिशा में बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश की सीमापार आतंक के खिलाफ लड़ाई अब निर्णायक मोड़ पर है।
 
हरियाणा के मानेसर में नेशनल सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 35वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में शाह ने कहा कि देश में शांति और विकास के लिए सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण होती है तथा आतंकवाद किसी भी सभ्य समाज के लिए अभिशाप होता है। आतंकवाद देश के विकास में सबसे बड़ी बाधा है। देश लंबे समय से आतंकवाद से अभिशप्त है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया जा रहा है।
 
शाह ने कहा पड़ोसी देश के प्रायोजित आतंकवाद से देश सदैव से पीड़ित रहा है। इसलिए आतंकवाद के समूल उन्मूलन के लिए कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर वहां चिरकालीन शांति स्थापित की जा रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के जवानों की तत्परता से हम अपनी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के जवानों की बहादुरी ने दुनिया को आश्चर्यचकित किया है।
 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड ने कई मौकों पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है और देश ने आज उनका प्रदर्शन देखा है। इससे सभी के मन में आंतरिक सुरक्षा की दृष्टि से निश्चितता की भावना आई होगी। उन्होंने कहा, 'मुश्किल वक्त - कमांडो सख्त' मंत्र के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के जवान निडरता के साथ देश की सुरक्षा करते हैं।
 
अमित शाह ने कहा कि देश लंबे समय बाद आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने जा रहा है जिसमें एनएसजी की भूमिका महत्वपूर्ण है। देश के ऊपर खतरे का आकलन करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड का पांचवां रीजनल हब गुजरात में स्थापित किया गया। 2014 के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड को विभिन्न नई तकनीकों से लैस किया गया। इससे इसकी क्षमता का विस्तार हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS