राष्ट्रीय
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ली अंग्रेजी में लोकसभा की सदस्यता की शपथ
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2019 6:08:02 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल  गांधी ने ली अंग्रेजी में लोकसभा की सदस्यता की शपथ

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज चौथी बार निचले सदन के सदस्य के तौर पर शपथ ली। इस बार वह अमेठी की बजाय केरल के वायनाड से चुनकर आए हैं। उन्होंने अंग्रेजी भाषा में शपथ ली। कांग्रेस अध्यक्ष के सांसदों के शपथ ग्रहण के दौरान शुरुआती समय में सदन में उपस्थित नहीं होने के चलते कई तरह के सवाल उठने लगे। हालांकि उन्होंने बाद में अपने ट्विटर अकाउंट से स्पष्टीकरण दिया कि वह दोपहर को शपथ लेंगे।

 
उल्लेखनीय है कि आज और मंगलवार को दोनों दिन लोकसभा में सांसदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम होना है। आज सुबह सबसे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रोटेम स्पीकर को शपथ दिलाई, जिन्होंने आगे सांसदों को शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ के बाद रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के सांसद रामदास अठावले ने राहुल गांधी की सदन में अनुपस्थिति पर प्रश्न उठाया। इसके जवाब में विपक्ष की ओर से उत्तर आया कि वह यहीं हैं और जल्द ही सदन में पहुंचेंगे।
 
दूसरी ओर केरल से ही कांग्रेस के कोडीकुन्नील सुरेश ने हिंदी में शपथ लेकर सभी को चौंका दिया। उनके हिंदी में शपथ लेने के चलते पूरे सदन ने मेज थपथपाई। सुरेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बाद दूसरे सदस्य के तौर पर शपथ ली। वह अपनी इस सीट से छठी बार सांसद चुनकर आए हैं। खास बात यह भी रही कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हराकर संसद पहुंची स्मृति ईरानी का जब शपथ के लिए नाम पुकारा गया तो उसके बाद उनके समर्थन में सबसे ज्यादा देर तक मेज थपथपाकर सदस्यों ने स्वागत किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS