ब्रेकिंग न्यूज़
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशिसड़क हादसे में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफरसांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने उच्च स्तरीय बैठक में नेपाल बॉर्डर पर उठ रही समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श कियाअजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरीमनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144हजारों के तादाद में युवक-युवतियां, महिलाओं समेत आम जनों ने ली भाजपा की सदस्यताआशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी
राज्य
यूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारी
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2019 4:50:36 PM
यूपी भाजपा को मिला नया अध्यक्ष, स्वतंत्र देव सिंह को मिली जिम्मेदारी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया है। स्वतंत्र देव सिंह, इस वक्त उत्तर प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री हैं। वह अब डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय की जगह सूबे में पार्टी संगठन की कमान थामेंगे।

 
भाजपा ने यहां एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने स्वतंत्र देव सिंह को उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है। उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के दायित्व से मुक्त कर दिया गया है। एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत के चलते यह भाजपा अध्यक्ष ने यह फैसला किया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्रिमंडल में स्वतंत्र देव सिंह मंत्री हैं। उनके पास परिवहन विभाग का स्वतंत्र प्रभार है।
 
उल्लेखनीय है कि सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के एक गांव में 13 फरवरी, 1964 को हुआ। उन्होंने बुंदेलखंड के जालौन को अपनी कर्मभूमि बनाया औऱ यहीं से उनके राजनीतिक जीवन की शुरुआत हुई। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ने के बाद भाजपा की राजनीति में सक्रिय हुए और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पद तक पहुंचे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS