ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में कराया जाए पुनर्मतदान: भाजपाटेनिस: राफेल नडाल नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन का खिताब किया अपने नामपेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मार कर अपराधियों ने लूट लिये 10 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिसहथियारबंद अपराधियों ने बैंक में की लूटपाट, कर्मियों की सूझबूझ से बचा लॉकरगिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आईपीएस राजीव कुमार, मांगी एक हफ्ते की राहतकाला धन मामला: सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से की हाईकोर्ट के फैसले पर रोक की मांग, सुनवाई कलपुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारीअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ईरान को चेतावनी, कहा- युद्ध करने का दुस्साहस किया तो मिट जाएगा
राज्य
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल
By Deshwani | Publish Date: 22/4/2019 4:48:20 PM
निर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवाल

अमेठी। जिला निर्वाचन अधिकारी डा.आरएम मिश्र ने आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस नामांकन पत्र को वैध ठहराया है जिस पर शनिवार को राहुल गांधी की शैक्षिक योग्यता और दोहरी नागरिकता को लेकर आपत्ति दर्ज कराई थी। 

 
जिलाधिकारी आरएम मिश्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ध्रुव लाल द्वारा राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता को लेकर अहम साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा सका है। शिकायतकर्ता ने जो छाया प्रति प्रस्तुत की है वो अप्रमाणित है। इसी तरह शैक्षिक योग्यता पर की गई आपत्ति को भी रिटर्निंग आफिसर ने यह कहकर खारिज कर दिया है कि नामांकन पत्र का प्रारूप 26 भरा गया है। ऐसी स्थिति में नामांकन पत्र को अस्वीकार करने का कोई औचित्य नहीं है। 
 
इस संदर्भ में राहुल गांधी के अधिवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने जिस कम्पनी का जिक्र किया है, वो 2009 मे बंद हो गई थी। इसके बाद ये कागज कहां से लाए गए, इस बारे में बता नहीं पाए, इसलिए इन कागजात को मान्य नहीं ठहराया जा सकता है। रिटर्निंग आफिसर ने माना कि फ़ार्म 26 के सभी कालम सही पाए गए हैं। इसलिए इस आधार पर राहुल गांधी का नामांकन सही पाया गया है। 
 
उधर, राहुल के प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे ने कहा कि रिटर्निंग आफिसर ने राहुल गांधी के नामांकन को वैध करार दिया है। जो भी आपत्तियां थी, उन सबको निरस्त कर दिया है। इस तरह आज से ही राहुल गांधी की जीत का सिलसिला शुरू हो गया है। कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। जो लोग झूठे आरोप लगाते थे, उनको सही आईना दिख गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS