ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी अपराधी मुचकुंद, 50 से अधिक मामलों में थी तलाशट्रक-बाइक की भिड़ंत में तीन परीक्षार्थियों की दर्दनाक मौतसचिन पायलट बनाए गए राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री, गहलोत होंगे सीएम'सिंबा' के नए गाने 'तेरे बिन..' में नजर आया रणवीर सिंह और सारा अली खान का रोमांसअब नेपाल में हुई नोटबंदी, आज से नहीं चलेंगे 200, 500 और 2000 के 'भारतीय नोट'राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 17 दिसंबर तक स्थगितबीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर को, 4.71 लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिलपरिणय सूत्र में बंधे ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और सोमबीर राठी
राज्य
कांग्रेस पार्टी राजस्थान में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी: सचिन पायलट
By Deshwani | Publish Date: 6/12/2018 2:32:14 PM
कांग्रेस पार्टी राजस्थान में पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी: सचिन पायलट

जयपुर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी-कांग्रेस का प्रचार अंतिम दिन तक अपनी उफान पर रहा। दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने जमकर एक दूसरे पर राजनीतिक हमले किए। इसी क्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान में पर्याप्त बहुमत से सरकार बना लेगी। उन्होंने दावा किया कि लोग भाजपा सरकार के कुशासन से परेशान हैं।

 
टोंक कस्बे में संवाददाताओं से बातचीत में पायलट ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी पार्टी पर्याप्त बहुमत के साथ सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि इस तरह की सूचना है कि भाजपा 50 सीटों के आंकडे़ को भी पार नहीं कर पायेगी। उन्होंने कहा कि लोग भाजपा के कुशासन से परेशान हैं और बदलाव चाहते हैं।
 
पायलट ने कहा कि जो भाजपा की रणनीति रही उसमें वो कामयाब नहीं हो पाए। जाति धर्म से ऊपर उठकर लोग विकास को वोट कर रहे है। योगी, मोदी, शाह के टोंक में नहीं आने के सवाल पर पायलट ने कहा कि बीजेपी के तमाम नेता प्रचार कर रहे है। शायद उनको लगा है कि टोंक में भाजपा फाइट में नहीं है। 
 
भाजपा को नसीहत देते हुए पायलट ने कहा कि जाति-धर्म को लेकर व्यक्ति में द्वेश की भावना नहीं होनी चाहिए। सिंद्धातों पर चुनाव लड़े. किसी को अच्छा बुरा बता कर चुनाव नहीं जीत सकते। भाजपा के 180 प्लस से जीत के दावे पर पायलट ने कहा कि मैं दावे नहीं करता है, लेकिन छत्तीसगढ, मध्यप्रदेश और राजस्थान तीनों राज्यों में मिलाकर भी 180 सीटे नहीं आने वाली है। इससे ज्यादा इम्प्रेक्टिल बात मेंने कभी नहीं सुनी।
 
गौरतलब है कि 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर सात दिसम्बर को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन के कारण चुनाव स्थगित कर दिया। चुनाव के परिणाम 11 तारीख को परिणाम आएंगे। अब देखना ये है कि जनता किस दल के हाथों में राजस्थान की कमान सौंपती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS