मोतिहारी
47वीं वाहिनी के द्वारा रक्सौल में 22 दिवसीय मोटर ड्राइविंग कोर्स का उद्घाटन, पीएम मोदी के स्वरोजगार बनाने के सपनों को करेगा साकार
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2019 4:41:51 PM
47वीं वाहिनी के द्वारा रक्सौल में 22 दिवसीय मोटर ड्राइविंग कोर्स का उद्घाटन, पीएम मोदी के स्वरोजगार बनाने के सपनों को करेगा साकार

रक्सौल।अनिल कुमार। 47वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पनटोका रक्सौल के एफ़ समवाय पनटोका हवाई अड्डा में मानव संसाधन विकास कार्यक्रम 2019- 20 के तहत प्रियव्रत शर्मा कार्यवाहक कमांडेंट 47वीं वाहिनी के द्वारा 22 दिवसीय मोटर ड्राइविंग कोर्स का उद्घाटन किया गया। 

 
इस अवसर पर अधीनस्थ अधिकारी तथा अन्य जवान उपस्थित थे। जिसमें रक्सौल, पनटोका, भेलाही, महदेवा, सीमावर्ती इलाकों से 10 नवयुवकों का चयन कर उनको 22 दिनों का मोटर ड्राइविंग प्रशिक्षण दी जा रही है। ट्रेनिंग का संचालन कृष्णा मोटर ड्राइविंग इंस्टीट्यूट रक्सौल के द्वारा दी जा रही है। प्रशिक्षण के उपरांत सभी युवाओं को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र तथा ड्राइविंग लाइसेंस प्रदान किया जाएगा। 
 
इस मौके पर प्रियव्रत शर्मा कमांडेंट 47वीं वाहिनी ने कहा कि यह कार्यक्रम खासकर सीमावर्ती क्षेत्र के बेरोजगार युवकों को व्यवसायिक प्रशिक्षित कर स्वरोजगार हेतु स्वाबलंबी बनाना है। ताकि सीमांत क्षेत्र में रहने वाले युवा रोजगार के कम साधनों की वजह से पलायन एवं राष्ट्र विरोधी तत्वों के चंगुल में ना आएं साथ ही हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वरोजगार बनाने के सपनों को साकार कर सकें।                                                                             
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS