ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
मनोरंजन
पुलवामा कांड: महानायक अमिताभ ने चुप्पी तोड़ी, शहीदों को आर्थिक मदद करने का किया एलान
By Deshwani | Publish Date: 16/2/2019 5:30:10 PM
पुलवामा कांड: महानायक अमिताभ ने चुप्पी तोड़ी, शहीदों को आर्थिक मदद करने का किया एलान

मुंबई। कश्मीर के पुलवामा में भारतीय सेना पर हुए हमले के बाद जहां देश भर में आक्रोश व्याप्त हुआ, वहीं इस बात पर हैरानी थी कि एक तरफ बालीवुड के सितारों ने इस हमले के खिलाफ जोरशोर से आवाज उठाई, वहीं सदी से महानायक अमिताभ बच्चन खामोश रहे और उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया न आने पर सोशल मीडिया पर उनको आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा। 

 
पुलवामा हत्याकांड के तीसरे दिन अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया सामने आई है। उनकी मीडिया टीम की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अमिताभ इस कांड में शहीद हुए सभी सैनिकों के परिवारों को आर्थिक मदद देंगे और हर शहीद के परिवार को उनकी ओर से पांच लाख रु की मदद दी जाएगी। बयान में कहा गया कि अमिताभ बच्चन की ओर से शहीदों के परिवारों को 2.45 करोड़ की राशि मुहैया कराई जाएगी। इस बयान के बाद अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपनी ताजी पोस्ट में खामोशी को तोड़ते हुए एक लंबी पोस्ट लिखी है। इस पोस्ट में उन्होंने सीधे तौर पर पुलवामा कांड का उल्लेख नहीं किया, लेकिन उन्होंने कहा कि किसी भी मामले पर प्रतिक्रिया देना या न देना उनका अधिकार है, जिसका सम्मान किया जाना चाहिए। उनका कहना था कि ये किसी के लिए बहुत जरुरी नहीं हो जाता कि मैं किसी मुद्दे को लेकर क्या सोच रहा हूं। 
 
उन्होंने कहा कि संवेदनाओं को एक विकल्प के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए और प्रतिक्रिया व्यक्त न करने के उसके अधिकार का भी सम्मान किया जाना चाहिए। आम तौर पर सोशल मीडिया पर अतिसक्रिय रहने वाले अमिताभ बच्चन राजनैतिक घटनाओं पर तो कभी टिप्पणी नहीं करते, लेकिन क्रिकेट से लेकर सामाजिक घटनाओं पर उनकी प्रतिक्रिया तुरंत आ जाती है। अमिताभ बच्चन बालीवुड से जुड़े मामलों पर भी कम रिएक्ट करते हैं। पुलवामा कांड के बाद उनकी खामोशी को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई की गई थी। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS