ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में कराया जाए पुनर्मतदान: भाजपाटेनिस: राफेल नडाल नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन का खिताब किया अपने नामपेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मार कर अपराधियों ने लूट लिये 10 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिसहथियारबंद अपराधियों ने बैंक में की लूटपाट, कर्मियों की सूझबूझ से बचा लॉकरगिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आईपीएस राजीव कुमार, मांगी एक हफ्ते की राहतकाला धन मामला: सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से की हाईकोर्ट के फैसले पर रोक की मांग, सुनवाई कलपुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारीअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ईरान को चेतावनी, कहा- युद्ध करने का दुस्साहस किया तो मिट जाएगा
बिज़नेस
सकारात्मक वैश्विक रुख से चांदी वायदा भाव में तेजी
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2019 3:48:05 PM
सकारात्मक वैश्विक रुख से चांदी वायदा भाव में तेजी

नई दिल्ली। वैश्विक बाजार में मजबूत रुख के साथ सटोरियों के सौदे बढ़ाने से आज वायदा कारोबार में चांदी 63 रुपए चढ़कर 37,584 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में जुलाई महीने में डिलिवरी वाली चांदी 63 रुपए यानी 0.17 प्रतिशत बढ़कर 37,584 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई।

 
इसमें 21,816 लॉट का कारोबार हुआ। इसी प्रकार, सितबर महीने में डिलिवरी वाली चांदी 25 रुपए यानी 0.07 प्रतिशत बढ़कर 38,077 रुपए प्रति किलोग्राम पर रही। इसमें 922 लॉट का कारोबार हुआ। विश्लेषकों ने कहा कि प्रतिभागियों के सौदे बढ़ाने के बीच वैश्विक बाजार में मजबूत रुख से वायदा कारोबार में  चांदी के भाव में तेजी रही।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भविष्य में चीन के साथ व्यापार समझौते की संभावनाएं जताए जाने के बाद वैश्विक स्तर पर मजबूती का रुख रहा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में, न्यूयॉर्क में चांदी 0.01 प्रतिशत बढ़कर 14.81 डॉलर प्रति औंस पर रही। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS