ब्रेकिंग न्यूज़
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशिसड़क हादसे में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफरसांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने उच्च स्तरीय बैठक में नेपाल बॉर्डर पर उठ रही समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श कियाअजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरीमनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144हजारों के तादाद में युवक-युवतियां, महिलाओं समेत आम जनों ने ली भाजपा की सदस्यताआशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी
बिज़नेस
शेयर बाजार: सेंसेक्स, निफ्टी में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में गिरावट
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2019 5:58:33 PM
शेयर बाजार: सेंसेक्स, निफ्टी में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में गिरावट

मुंबई। शेयर बाजारों में आज लगातार चौथी कारोबारी सत्र में गिरावट का सिलसिला कायम रहा। वित्तीय और वाहन कंपनियों के शेयरों में आखिरी घंटे में चली बिकवाली से बाजार नीचे आए। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स कारोबार के दौरान कुल मिला कर 319 अंक ऊपर नीचे होने के बाद अंत में 48.39 अंक या 0.13 प्रतिशत के नुकसान से 37,982.74 अंक पर बंद हुआ।

 
कारोबार के दौरान इसने 37,898.90 अंक का निचला स्तर और 38,217.81 अंक का उच्चस्तर भी छुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी लगभग स्थिर रुख के साथ 15.15 अंक या 0.13 प्रतिशत के नुकसान से 11,331.05 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान यह 11,302.80 अंक के निचले स्तर तक गया। इसने 11,398.15 अंक का उच्चस्तर भी छुआ।
 
सेंसेक्स की कंपनियों में एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, बजाज आटो, ओएनजीसी और टाटा स्टील के शेयर 2.49 प्रतिशत तक नीचे आए। वहीं दूसरी ओर पावरग्रिड, कोटक बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, आईटीसी और एशियन पेंट्स के शेयरों में 2.94 प्रतिशत तक का लाभ दर्ज हुआ।
 
सैंक्टम वेल्थ मैनेजमेंट के मुख्य निवेश अधिकारी सुनील शर्मा ने कहा कि विदेशी निवेशकों की निकासी की वजह से मुख्य रूप से बाजार में बिकवाली चल रही है। इसके अलावा बाजार बजट से भी निराश है और कंपनियों के तिमाही नतीजे भी उम्मीद के अनुकूल नहीं हैं। एशियाई बाजारों में चीन का शंघाई कम्पोजिट, हांगकांग का हैंगसेंग, दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की लाभ में रहे। शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजार भी लाभ में चल रहे थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS