ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में कराया जाए पुनर्मतदान: भाजपाटेनिस: राफेल नडाल नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन का खिताब किया अपने नामपेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मार कर अपराधियों ने लूट लिये 10 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिसहथियारबंद अपराधियों ने बैंक में की लूटपाट, कर्मियों की सूझबूझ से बचा लॉकरगिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आईपीएस राजीव कुमार, मांगी एक हफ्ते की राहतकाला धन मामला: सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से की हाईकोर्ट के फैसले पर रोक की मांग, सुनवाई कलपुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारीअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ईरान को चेतावनी, कहा- युद्ध करने का दुस्साहस किया तो मिट जाएगा
बिज़नेस
शेयर बाजार: बैंक, आईटी कंपनियों के बल पर सेंसेक्स में 490 अंक का उछाल
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2019 6:36:34 PM
शेयर बाजार: बैंक, आईटी कंपनियों के बल पर सेंसेक्स में 490 अंक का उछाल

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में पिछले तीन दिन से जारी गिरावट का सिलसिला बुधवार को थम गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में आखिरी घंटे में आई जोरदार खरीदारी के बल पर सेंसेक्स में +489.80 अंक या 1.27 फीसदी की उछाल दर्ज हुई, जबकि निफ्टी भी 150.20 अंक या 1.30 फीसदी की तेज उछाल के साथ बंद हुआ है।

 
बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स बुधवार को हालांकि सकारात्मक रुख के साथ खुला था। कारोबार के दौरान 39,095.35 अंकों का उच्चतम स्तर तक जाने के बाद सेंसेक्स 489.80 अंक या 1.27 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39,054.68 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 150.20 अंक या 1.30 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,726.15 अंक पर बंद हुआ है। कारोबार के दौरान निफ्टी में 11,740.85 अंकों का उच्चस्तर बना था। 
 
बुधवार को कारोबार की शुरुआत अच्छे संकेतों से हुई। मंगलवार की गिरावट से उबरते हुए बाजार ने दिनभर के कारोबार में संभलकर कारोबार किया। लेकिन आखिरी डेढ़ घंटे में बाजार में शानदार तेजी दिखाई दी। मिडकैप और स्मॉल कैप कंपनियों के शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखी गई। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.43 फीसदी की बढ़त बनाने में सफल रहा, जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स भी 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। बैंक शेयरों में भी जमकर खरीदारी हुई। निफ्टी बैंक में 375 अंकों की उछाल आई है, जबकि तेल-गैस, सरकारी बैंकों और आईटी सेक्टर की कंपनियों के शेयर्स भी उफान पर थे। हालांकि निफ्टी ऑटो कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखी गई। 
 
कारोबार के दौरान एचसीएल टेक और ओएनजीसी के शेयर में जहां 3.40 प्रतिशत तक की तेजी रही, तो वहीं इंडसइंड बैंक, येस बैंक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, टीसीएस, इन्फोसिस, आईसीआईसीआई बैंक और आईटीसी के शेयरों में भी 2.50 फीसदी से 2.75 प्रतिशत तक की तेजी देखी गई। हालांकि कारोबार के दौरान टाटा मोटर्स, हीरो मोटो कॉर्प, कोल इंडिया, पावर ग्रिड, मारुति, एक्सिस बैंक और एनटीपीसी के शेयरों में 3.15 फीसदी से 3.33 प्रतिशत तक का नुकसान देखा गया है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS