ब्रेकिंग न्यूज़
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशिसड़क हादसे में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफरसांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने उच्च स्तरीय बैठक में नेपाल बॉर्डर पर उठ रही समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श कियाअजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरीमनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144हजारों के तादाद में युवक-युवतियां, महिलाओं समेत आम जनों ने ली भाजपा की सदस्यताआशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी
बिज़नेस
एयर इंडिया की परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर से पुन: उड़ाने की योजना
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2019 6:00:23 PM
एयर इंडिया की परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर से पुन: उड़ाने की योजना

नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर अंत तक वापस परिचालन में लाने की योजना है। कंपनी के प्रमुख अश्वनी लोहानी ने यह जानकारी दी। कंपनी ने मरम्मत और रखरखाव के लिए पर्याप्त धन नहीं होने की वजह से इन 17 विमानों को चार महीने से लेकर एक साल तक के लिए परिचालन से बाहर कर दिया था।

 
कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक लोहानी ने सोमवार को कहा, 'हम लंबे समय से परिचालन से बाहर 17 विमानों को अक्टूबर अंत तक वापस लाना चाहते हैं।' योजना के तहत इनमें से आठ विमानों को अगस्त के अंत तक परिचालन में वापस लाया जाएगा। इन आठ विमानों में चार ए320, एक बोइंग747, एक बोइंग777 और दो बोइंग787 शामिल है।
 
उन्होंने कहा कि यदि कंपनी को मरम्मत एवं रख-रखाव के लिए समय पर पैसा मिल गया तो शेष बचे नौ विमानों को अक्टूबर अंत तक परिचालन में ले आया जाएगा। ये नौ विमान ए320 हैं।
 
लोहानी ने कहा, 'हम अधिकतम राजस्व प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इसलिए हमने जल्द से जल्द परिचालन से बाहर चल रहे विमान को वापस परिचालन में लाने की योजना बनाई है।' उन्होंने कहा कि एयर इंडिया की योजना इन विमानों को नए रूट पर इस्तेमाल करने की है जहां यह जल्द ही उड़ान भरने लगेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS