ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमार
बिज़नेस
एमजंक्शन अवार्ड्स में अडानी ग्रुप को मिला सर्वश्रेष्ठ कोयला सर्विस प्रोवाइडर का पुरस्कार
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2019 5:18:24 PM
एमजंक्शन अवार्ड्स में अडानी ग्रुप को मिला सर्वश्रेष्ठ कोयला सर्विस प्रोवाइडर का पुरस्कार

कोलकाता। एमजंक्शन द्वारा आयोजित, 13वें भारतीय कोल मार्केट कॉन्फ्रेंस एंड अवार्ड्स' 2019 में अडानी ग्रुप को सर्वश्रेष्ठ एवं प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार, 17 सितंबर को कोलकाता में आयोजित कॉन्फ्रेंस में दिया गया।  
 
कॉन्फ्रेंस में विभिन्न सर्विस प्रोवाइडर कोयला आयात, देशी कोयला व्यापार, कोयला परिवहन, कोयला बन्दरगाह, निरीक्षण और कोयला खदान कॉन्ट्रैक्टर आदि कैटेगरी में किए गए उल्लेखनीय कार्यों के आधार पर सम्मान दिया गया। समारोह में अडानी ग्रुप को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोल प्रोवाइडर, वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोल ट्रांसपोर्टर, वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कोल पोर्ट परफॉर्मर और वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कॉन्ट्रैक्टर के 4 वर्गों में पुरस्कार मिला है।
उल्लेखनीय है कि विजेताओं के चयन के लिए वोटिंग की गई थी, जिसके बाद अडानी ग्रुप को पुरस्कार दिया गया ।अडानी ग्रुप बिजली के उत्पादन के लिए विश्वसनीय व किफ़ायती ईंधन आपूर्ति करने के प्रति प्रतिबद्ध है। इस समारोह में भारतीय नीति निर्माताओं, कोयला उत्पादकों और अन्य संबन्धित विशिष्टगणों के साथ अडानी ग्रुप ने अपने पांच मुख्य सदस्यों के साथ हिस्सा लिया था। 
 
अडानी ग्रुप के कोयला और खदान विभाग की स्थापना प्रगतिशील एमडीओ (माइन डेवलपर एंड ऑपरेटर) अर्थात खनिज निर्माता एवं ऑपरेटर मॉडल के माध्यम से ऊर्जा को संरक्षित करने के उद्देश्य से किया गया था । छत्तीसगढ़ में कोयला खदानों के मालिक होने के साथ ही ओडिशा, मध्यप्रदेश, विश्व-स्तरीय इंटीग्रेटेड मैनुफ़ैक्चरिंग यूनिट के खनिज विभाग होने के साथ ही अडानी ग्रुप कच्चे लोहे के खनन में विविधता लाने और अन्य विभिन्न प्राकृतिक क्षेत्रों में भी उपस्थिति दर्ज कर रहा है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS