ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के बंजरिया में पुलिस द्वारा सील मकान से ट्रक पर लादे जा रहे बिजली विभाग से चोरी के तार के साथ वाहन मालिक सहित 7 गिरफ्ताररामगढ़वा मे 13 वर्षीय नाबालिग से घर बुला कर जबरन किया दुष्कर्म, चार नामजदसमस्तीपुर : लद्दाख में शहीद अमन की विधवा को मिली नौकरी, डीएम ने दिया नियुक्ति पत्रसमस्तीपुर : समस्तीपुर में कोरोना से युवा व्यवसायी की मौत, छह लोगों की हो चुकी है अबतक मौतमोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शन
बिहार
मैट्रिक में समस्तीपुर के दुर्गेश ने बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया, टॉप टेन में समस्तीपुर के हैं पांच छात्र
By Deshwani | Publish Date: 26/5/2020 9:26:46 PM
मैट्रिक में समस्तीपुर के दुर्गेश ने बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया, टॉप टेन में समस्तीपुर के हैं पांच छात्र

फोटो देशवाणी: दुर्गेश को मिठाई खिलाती मां

 

समस्तीपुर उमेश काश्यप बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मंगलवार को दसवीं की परीक्षा परिणाम जारी किया गया है। जिसमें समस्तीपुर श्री कृष्णा हाई स्कूल के छात्र दुर्गेश कुमार ने पूरे बिहार में द्वितीय स्थान हासिल किया है। 

 
 
 
दुर्गेश सहित जिले के पांच छात्रों ने टॉप टेन में अपना स्थान कायम किया। इधर, परीक्षा परिणाम आने के बाद दुर्गेश के घर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। दुर्गेश की बहन दिव्या भारती ने अपने भाई के इस सफलता पर आरती उतार कर अपनी खुशी का इजहार किया। दुर्गेश के पिता जय किशोर सिंह मूल रूप से किसान है और सब्जी की खेती करते हैं और इसी से पूरा परिवार का भरण पोषण और चार बच्चे की पढ़ाई लिखाई सब कुछ इसी पर निर्भर करता है। 
 
 
 
दुर्गेश ने अपने पूरी पढ़ाई गांव में रहकर के ही की और आज सफलता के इस मुकाम को पाया है।आगे दुर्गेश आईआईटी कंप्लीट कर इंजिनियर बनना चाहता है। वहीं उसके माता - पिता का कहना है कि वो जिस क्षेत्र में जाना चाहे उसे हर संभव मदद करेंगे। ताकि वो आगे भी इसी तरह सफलता की ऊंचाइयों को चूमता रहे। इसके अलावे बालिका विद्यालय समस्तीपुर की ज्योति कुमारी एवं किशन हाई स्कूल मोरसन्द पूसा की दीपांशु प्रिया ने राज्य में छठा स्थान प्राप्त किया। वही हाई स्कूल सोहमा की साक्षी कुमारी ने नौवा तथा हाई स्कूल लगमा के शुभम प्रकाश ने दसवां स्थान प्राप्त कर जिला का परचम पूरे राज्य में फैलाया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS