ब्रेकिंग न्यूज़
चीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौतनफरत को खत्म करने, संविधान को बचाने, एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून के खिलाफ भारत के गंगा-जमुनी तहजीब का नमूना है शाहीन बाग: पप्पू यादवधार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
बिहार
रक्सौल में सशस्त्र सीमा बल ने लोगों से किया आह्वान, विदेशी घुसपैठियों के बारे में तुरंत दें सूचना
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2020 7:08:14 PM
रक्सौल में सशस्त्र सीमा बल ने लोगों से किया आह्वान, विदेशी घुसपैठियों के बारे में तुरंत दें सूचना

रक्सौल। अनिल कुमार। ए कम्‍पनी 47 वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के द्वारा पुरन्‍दरा भेलाही कैम्‍प में ग्रामीण स्‍तर की बैठक की गई। बैठक की अध्‍यक्षता कम्‍पनी प्रभारी उप निरीक्षक ताशी तेसरिंग ने की। इस दौरान उप निरीक्षक ताशी तेसरिंग ने सभी नागरिकों से भारत नेपाल सीमा पर हो रही अवैध गतिविधियों को रोकने में मदद करने का आह‍्वान किया।
 
 
उन्होंने कहा कि सीमा क्षेत्र के लोगों के बीच सुरक्षा का भावना एवं आपसी सदभाव रहना चाहिए। बोर्डर पर वैसे लोगों पर पैनी नजर रखनी है जो अपराधिक तत्‍व के लोग हैं, वैसे लोग जो देश को बर्बाद करने का सोचते हैं। और जो लोग दूसरी जगह से आकर हमारे देश में घुसपैठ करने का काम करते हैं या दूसरे देश से आकर हमारे भारत देश में रहते हैं या किसी व्‍यक्ति पर संदेह हो तो तुरंत एसएसबी को सूचित करें।

और इस बैठक में रक्‍सौल क्षेत्र स्‌ख्‍या-1 के जिला पार्षद इन्द्रासन कुमार ने सशस्‍त्र सीमा बल के अधिकारियो के बीच बताया कि भारत नेपाल मैत्री संबंध सदियो से आज तक बेटी रोटी का संबंध है अगल बगल के सभी क्षेत्र के लोग भारत से नेपाल जाते है और नेपाल से भारत आते है लोग और पड़ोसी देश के नागरिको को अगर कोई भी पुजा पाठ हो या शादी,विवाह तो हमारे यहां आकर से खरीददारी करते है इसलिये आम नागरिको को कोई कठिनाई ना हो और जो तस्‍करी करते है उनपर लगाम लगाया जाए एवं साथ मे उनके रिकार्ड किताब मे लिखवाकर मंत्रालय को भेजा गया कि भेलाही से लेकर रक्‍सौल तक नहर रोड काफी जर्जर हो गया है इसके बारे मे अवगत कराये कि जल्द बने और भेलाही पुरन्‍दरा मे स्‍वास्‍थ केन्‍द्र बने,भेलाही मे एसबीआई बैक का शाखा खुले,भेलाही बाजार मे सार्वजनिक शौचालय बने।।
और आपको बताते चले कि भेलाही बाजार मे ऐटी एम नही था जिससे सीमावर्ती बाजार होने के यहां के क्षेत्र के लोगो को एवं व्‍यापारीगण को बहुत परेशांनी होती थी इस बात को गंभीरता से लेते हुए जिला पार्षद इन्‍द्रासन कुमार ने पिछले बैठक मे सशस्त्र सीमा बल के अधिकारियो से  भेलाही बाजार मे   मांग की थी उनके लेटर मे लिखवाकर मंत्रालय को भेजा गया था जो की अब भेलाही बाजार मे  मशीन लग रही है ये क्षेत्र के लोगो मे हर्ष की बात है।

इस मौके पर सशस्‍त्र सीमा बल के सहायक उप निरीक्षक अनिल शर्मा, सा•अ• दीपक तिर्की,व रामलाल और ग्रामीण बच्‍चा मियां,आर•के•चौहान,प्रमेश्‍वर मंडल,अम्‍बिका महतो,राहुल कुमार व अन्‍य मौजूद थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS