ब्रेकिंग न्यूज़
गुजरात के अहमदाबाद में 28 फरवरी से 01 मार्च तक होगा बिहार महोत्‍सव का आयोजन : प्रमोद कुमारहाजीपुर में पुलिस ने एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया, हथियार के साथ एक गिरफ्तारबिहार के औरंगाबाद में झंडातोलन करने जा रहे मुखिया पुत्र पर अपराधियों ने किया सरेआम फायरिंगपटना के मगध महिला कॉलेज में एक लफंगे ने राजनीति शास्त्र की छात्रा से सरेआम की छेड़खानीहाजीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक की मौत, बाल-बाल बचे डीएसपीसिवान के मैरवा में प्रसिद्ध होम्योपैथिक डॉक्टर की बाइक सवार अपराधियों ने हत्या कर दीजम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह और चार अन्य अभियुक्तों को 15 दिन की हिरासत में भेजा गयामोतिहारी के बंजरिया में दवा दुकानदार की हत्या के मामले में पुत्रवधू सहित 4 गिरफ्तार, एक कृष्णनगर निवासी, कारतूस व आर्म्स जब्त
बेतिया
बेतिया नगर परिषद की सामान्य बैठक में 13 बिन्दुओ पर सर्वसम्मति बनी
By Deshwani | Publish Date: 13/1/2020 7:32:36 PM
बेतिया नगर परिषद की सामान्य बैठक में 13 बिन्दुओ पर सर्वसम्मति बनी

बेतिया।अवधेश कुमार शर्मा। जिला मुख्यालय बेतिया नगर परिषद में सोमवार को सभापति गरिमा देवी सिकारिया की अध्यक्षता में नगर-परिषद् की सामान्य बैठक हुई। जिसमे 13 एजेंडे पर सर्वसम्मति  से स्वीकृति दी गयी। बेतिया नगर परिषद की सामान्य बैठक में, पूर्व बैठक की कार्रवाई की संपुष्टिको सर्वसम्मति से की गई। स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारियों की समीक्षा व केन्द्रीय जाँच की दृष्टि से युद्ध स्तर की तैयारी करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में 19 ट्रेक्टर एवं 2 बैक हो लोडर  (जेसीबी) मशीन का स्पेसिफिकेशन तय कर (जेईएम) पर ई-टेंडर के माध्यम से खरीदने के लिए कार्रवाई की शुरुवात की गई। साथ ही सभी सफाई उपकरण जैसे जैकेट, बूट, दस्ताना, कुदाल, तगाड़ी, बेलचा इत्यादि जल्द से जल्द कर्मचारियों को मुहैया करने का निर्णय लिया गया। नगर परिषद के विभिन्न सैरातों की बंदोवस्ती को 15 फरवरी तक करने की स्वीकृति दी गयी। नगर परिषद के वर्ष 2020-21 के बजट के प्रारूप को सर्वसहमति से पास किया गया।

नगर परिषद की बैठक में विभागीय दिशा निर्देश के अनुसार ट्राइसाइकल ठेले की खरीद प्रक्रिया पूरी कर भुगतान कर सहमति बन गयी। जल्द ही प्रत्येक वार्ड में 2 ठेले का वितरण इसी हफ्ते में किया जाएगा। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों का सौंदर्यीकरण के लिए पहले से लगे महापुरुषों की मूर्तियों का रंग रोगन एवम अन्य चौक चौराहों पर महापुरुषों की मूर्तियां लगाने का निर्णय लिया गया। शहीद पार्क के निर्माण के लिए सहमति बनी।

चिल्ड्रन पार्क एवं ऑफिसर्स कॉलोनी पार्क के अधूरे कार्य को पूरा किया जाने का निर्णय लिया गया। शहर में जारी नल–जल आपूर्ति योजना को गति देने का निर्णय लिया गया। सबके लिए आवास योजना एवं शहर की अन्य जरूरी योजनाओं में तेजी लाने का आदेश दिया गया। नगर परिषद के द्वारा शवदाह गृह के निर्माण के लिए कई जगह जैसे गंडक नहर के पास पर चर्चा हुई। स्थल निरीक्षण एवं चिन्हित कर 2.5 रुपये से जल्द ही निर्माण कराने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र के साथ नगर आवास एवं विकास विभाग को भेजी जाएगी।

नगर में खुले में हो रही मांस-मछलियों की विक्री को नियंत्रित करने के लिए कठोर कदम उठाते हुए जगह चिन्हित करते हुए नए जगह पर निर्माण कर कर व्यवस्थित करने का निर्णय लिया गया। सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों को देय सेवानिवृति लाभों के भुगतान करने का निर्णय तथा संभावित सेवा विस्तार, कार्यालय हित मे कम्प्युटर/प्रिंटर को क्रय करने व अन्यान्य विषयों पर चर्चा हुई। सभापति ने सदस्यों के प्रति आभार प्रकट करते हुए बैठक की कार्रवाई समाप्त किया।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS