ब्रेकिंग न्यूज़
भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द का 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम सन्देशप्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के विजेताओं के साथ बातचीत कीभारतीय नौसेना ने थल सेना एवं वायु सेना के साथ संयुक्त युद्धाभ्यास कियारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत के साहसी वीरता पुरस्कार विजेताओं के सम्मान के लिए www.gallantryawards.gov.in नया पोर्टल शुरू कियाकेन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की 69 वीं बैठक की अध्यक्षता कीझारखंड: जामताड़ा में अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची छापामार टीम पर कोयला माफियाओं ने किया हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायलदुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नजर अब टेलीकॉम इंडस्ट्री पररक्सौल में सशस्त्र सीमा बल ने नागरिक कल्याण कार्यकम का किया आयोजन
बिहार
मोतिहारी के चकिया में वन विभाग ने चोरी से काटी जा रही इमारती लकड़ी को किया जब्त, डीएफओ के निर्देश पर हुई करवाई
By Deshwani | Publish Date: 28/11/2020 11:00:00 PM
मोतिहारी के चकिया में वन विभाग ने चोरी से काटी जा रही इमारती लकड़ी को किया जब्त, डीएफओ के निर्देश पर हुई करवाई

मोतिहारी। चकिया से रूबी सिंह की रिपोर्ट। जिला वन पदाधिकारी के निर्देश पर वनकर्मियों ने छापेमारी  कर चकिया थाना क्षेत्र के तिरहुत मेन कैनाल नगरगावा वृतिटोला से काटे गए सागवान व पानी गम्हार का पेड़ बरामद किया है। जिला वन पदाधिकारी प्रभाकर झा को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त कैनाल में वन विभाग द्वारा लागये गए सागवान का दो पेड़ व पानी गम्हार का एक पेड़ काटकर गिरा दिया गया है। 


 श्री झा के निर्देश पर चकिया वन प्रक्षेत्र  के क्षेत्र पदाधिकारी शिवकुमार राम के नेतृत्व में छापेमारी कर एक सागवान का पेड़ व एक पानी गम्हार का पेड़ बरामद किया गया। वनकर्मी के पहुंचने के पूर्व ही पेड़ को चोरी से काटने वाला व्यक्ति वहां से सागवान का एक पेड़ लेकर भाग गया था।
 
 
इसकी जानकारी देते हुए क्षेत्र पदाधिकारी श्री राम ने बताया कि इस मामले में मुज़फ्फरपुर जिला के साहेबगंज थाना क्षेत्र के परसागोप  निवासी नागेश्वर ठाकुर के पुत्र मुक्तिनाथ ठाकुर व विजय ठाकुर के विरुद्ध मामला दर्ज कराने की करवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि बरामद सागवान के पेड़ का पांच गुलिया व पानी गम्हार के पेड़ का आठ गुलिया पिपराकोठी वनागार में रखने के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियुक्त द्वारा चोरी कर ले जाया गया एक सागवान के पेड़ को जल्द ही बरामद करते हुए आरोपियों की जल्द से जल्द  गिरफ्तार की जाएगी। छापेमारी में क्षेत्र पदाधिकारी श्री राम के अलावे वनरक्षी धर्मेंद्र कुमार, इनरजीत कुमार, वनकर्मी  दिनेश पांडेय, वीरेंद्र साह, त्रिभु सिंह, शिवनाथ प्रसाद, चालक उमाशंकर सिंह मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS