ब्रेकिंग न्यूज़
भारत के राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द का 72वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम सन्देशप्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 के विजेताओं के साथ बातचीत कीभारतीय नौसेना ने थल सेना एवं वायु सेना के साथ संयुक्त युद्धाभ्यास कियारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत के साहसी वीरता पुरस्कार विजेताओं के सम्मान के लिए www.gallantryawards.gov.in नया पोर्टल शुरू कियाकेन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की 69 वीं बैठक की अध्यक्षता कीझारखंड: जामताड़ा में अवैध खनन की शिकायत पर पहुंची छापामार टीम पर कोयला माफियाओं ने किया हमला, कई सुरक्षाकर्मी घायलदुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नजर अब टेलीकॉम इंडस्ट्री पररक्सौल में सशस्त्र सीमा बल ने नागरिक कल्याण कार्यकम का किया आयोजन
बिहार
सिक्योरिटी गार्ड के साथ भेदभाव बरतने के खिलाफ स्वच्छ रक्सौल ने किया धरना प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2020 9:40:52 PM
सिक्योरिटी गार्ड के साथ भेदभाव बरतने के खिलाफ स्वच्छ रक्सौल ने किया धरना प्रदर्शन

रक्सौल। अनिल कुमार। इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट में कार्यरत सिक्युरिटी गार्ड के साथ आईसीपी और लाईन प्रबंधन द्वारा भेदभाव बरतने के खिलाफ स्वच्छ रक्सौल द्वारा आईसीपी गेट पर धरना प्रर्दशन किया गया। आईसीपी में कार्यरत सुरक्षागार्ड के साथ हो रहे सौतेला व्यवहार और इससे निजात दिलाने के माँगो को लेकर स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रंजीत सिह के नेतृत्व में आईसीपी गेट पर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किया गया। इस बाबत रणजीत सिंह एवं सिक्युरिटी गार्डो ने बताया कि आईसीपी बनाने के समय से ही आईसीपी  मे सिक्युरिटी गार्ड का कार्य करते आ रहे थे। 




लेकिन जब से लाइन सिक्योरिटी के द्वारा 2018 से सुरक्षा कर्मियों को ठेका के माध्यम से रखा गया तब से ही सुरक्षा कर्मियों के साथ भेद भाव बरता जा रहा है और इन्हें लगातार प्रताड़ित कर अन्य सुरक्षा कर्मियों को रखा जाता है। बहाली से पूर्व इनसे 5 से 10000 रुपया लिया जाता हैं। जो अवैध हैं। और इन्हें निकालने का उद्देश्य मात्र वसूली हैं। 




गार्ड गुनाहगार है तो सजा के अधिकारी है अन्यथा लाइन सिक्योरिटी के अधिकारी निकालने का वजह सार्वजनिक करें । समस्या का समाधान नहीं होता है तो 11 दिसम्बर 2020 को आईसीपी में जाने वाले सभी गाडियो का चक्का जाम कर दिया जाएगा।  धरना में उपस्थित सुरक्षाकर्मी करण कुमार, सुखदेव प्रसाद, सुरेंद्र प्रसाद, हेमराज वर्मा, बिहारी महतों, महेश महतों, गंगा महतों, भगत महतों, सत्येन्द्र पटेल, गंगा पटेल, बिंदा राम, संतोष गुप्ता, मनीर आलम, भूषण दास, जितेन्द्र पण्डित, कुंदन पण्डित, राम प्रसाद, राम अवध प्रसाद, मनोज कुमार, राम नाथ प्रसाद,  फिरोज आलम आदि मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS