ब्रेकिंग न्यूज़
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा-जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं, के मंत्र का पूरी तरह पालन करना आवश्‍यकरक्सौल: पुरेन्दरा पंचायत के मुखिया ने हथियार से प्रहार कर एक व्यक्ति को गंभीर रुप से किया घायलमोतिहारी सेन्ट्रल बैंक रिजनल कार्यालय में भीषण आग, 4 घंटे के मशक्कत के बाद रात 8 बजे आग पर काबूचनपटिया, बेतिया और नौतन विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान को प्रशासन पूरी तरह तैयार : कुंदन कुमारएनडीए के प्रत्याशी प्रमोद सिन्हा ने कहा:-अशोक सिन्हा के वीरगंज नेपाल स्थित घर से भारी मात्रा मे सोना बरामदगी की घटना से मेरा कोई सरोकार नहींरक्सौल पुलिस ने 36 लाख के चरस के साथ युवक को किया गिरफ्तारभारत-नेपाल सीमा: दशहरा पर्व मे नही खुलेगा बोर्डर, 17 को बोर्डर खुलने का खबर भ्रामकसमय रहते अगर सर्तक नहीं हुए तो आम हो जायेगी स्‍तन कैंसर बीमारी : डॉ वी पी सिंह
बिहार
एनडीए प्रत्याशी श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने सभा को किया संबोधित
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2020 9:41:14 PM
एनडीए प्रत्याशी श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के अवसर पर बिहार सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने सभा को किया संबोधित

रक्सौल। अनिल कुमार।  नरकटिया विधानसभा 12 से   एनडीए प्रत्याशी श्याम बिहारी प्रसाद के नामांकन के अवसर पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के ग्रामीण विकाश मंत्री श्रवण कुमार ने अपने संबोधन में अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित बताते हुए बिहार सरकार द्वारा किए गए अबतक के बिकास कार्यो का डाटा प्रस्तुत करते हुए बताया कि कोरोना काल मे लोगों को भुखा मरने नही लेने के लिए राज्य और केन्द्र सरकार के द्वारा एक करोड़ 68 लाख राशनकार्डधारियो को मुफ्त मे भी राशन उपलब्ध कराया गया।एक हजार रुपया उनके खाता मे भी भेजा गया। 23 लाख नए राशनकार्ड बना है।एक करोड़ 42 लाख लोगों के खाते मे पैसा भेजा गया है।इसके साथ ही कोरोनाकाल मे स्कुल बंद रहने के वावजूद नीतीश सरकार ने सभी स्कूल के बच्चों के घर तक मध्यान्ह भोजन पहूंचाया।60 वर्ष से अधिक उम्र के बृद्ध को प्रतिमाह 400 रुपया पेन्शन देना शुरु किया। 





32 लाख बृद्ध को 400 रुपया दिया गया।मार्च 2010 तक जिनका आवास क्षतिग्रस्त हो गया है।उन्हे पचास हजार रुपए देने की योजना है जिसकी घोषणा भी की जा चूकी है।वैसे गरीब लोड तालाब और सड़क के किनारे बसे है उन्हें जमीन के लिए एक लाख बीस हजार और मकान बनाने के लिए 60 हजार रुपए देने की योजना इसका एलान  भी किया जा चूका है। 2011 के जनगणना सूची के आधार पर सभी गरीब लोगो को आवास देने की घोषणा की गयी है।  आवास का 32 लाख 86 हजार नयी सूची बना.है। जिन्हें आवास दिया जाएगा। 34लाख गरीब बच्चो को जो स्कूल नही जाते थे उन्का दाखिला स्कुल मे करवाया गया।  और स्कूल पहूंचाया गया।मनरेगा के तहत कोरोना में 21 लाख मजदूरो को काम दिया गया। दस लाख मजदूरों का जाब कार्ड बना। सभा जदयू के जिलाध्यक्ष कपिलदेव पटेल ऊर्फ भुवन पटेल के अध्यक्षता मे सम्पन्न हुआ।इस अवसर पर एम एलसी बबलू गुप्ता भी उपस्थित थे।इससे पूर्व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा संजय जयसवाल ने भी सभा को संबोधित कर अपने प्रत्याशी को जिताने का अपील किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS