ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्व केन्द्रीय कृषिमंत्री मोतिहारी सांसद लॉकडाउन में देशभर में फंसे सैकड़ो चंपारणवासियों को भोजन मुहैया करा रहे हैंलोगों के अनुरोध पर आपातकाल में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष - PM CARES की घोषणा, नोट करें खाता नम्बरहाइड्रो-ऑक्‍सी-क्‍लोरोक्विन कोविड- 19 में कारगर, आवश्‍यक दवा घोषित, बिक्री और वितरण नियंत्रित करने संबंधी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की अधिसूचना जारीपूरे देश में 562 संक्रमित मामलों की पुष्टि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने की, 41 संक्रमित मरीज हुए स्वस्थईरान से एयरइंडिया के विशेष विमान से लाये गये 277 लोग आज सुबह पहुंचे जोधपुर हवाई अड्डाआज शाम प्रधानमंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे बातचीतवित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि 30 जून तक: वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारामनट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर बैठे यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग, चार लोगों को लगी गोली
बिहार
सरकार की अपील का केसरिया के लोगों ने किया पूर्ण समर्थन, बंद रही दुकानें
By Deshwani | Publish Date: 22/3/2020 7:30:01 PM
सरकार की अपील का केसरिया के लोगों ने किया पूर्ण समर्थन, बंद रही दुकानें

मोतिहारी/केसरिया अमृतेश कुमार ठाकुर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए एक दिन अपने घर से नहीं निकलने के सरकार के अपील को लोगों ने हृदय से स्वीकार किया।जिसके परिणाम स्वरूप रविवार को क्षेत्र के सभी प्रतिष्ठान(दवा दुकान व अस्पताल को छोड़ कर)बंद रहे। वहीं सड़क पर सरपट दौड़ने वाली गाड़ियों की कतारें भी नगण्य रही। सरकार के इस अपील का सबसे ज्यादा प्रभाव ग्रामीण इलाकों में भी देखने को मिला।जहां सुबह से हीं सन्नाटा पसरा रहा।कुछ परिवार तो सुबह हीं भोजन कर घर में ऐसे दुबके रहे मानों उस घर में कोई रहता हीं नहीं है।सरकार के इस अपील का अधिकारियों ने भी समर्थन किया।

 
 
प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी केसरिया अरुण कुमार सिंह ने अपने पूरे परिवार के साथ शाम में थाली-ताली बजा कर लोगों को जागरूक किया।उन्होंने लोगों से इस माहौल में आवश्यक कार्य से हीं घर से बाहर निकले की अपील की।साथ हीं साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने,बाहर से आये हुए लोगों से कम मेल-जोल रखने की भी अपील की।वहीं केसरिया हमीरपुर स्थित युवराज हॉस्पिटल के डॉ राजन कुमार, क्षेत्र के वरीय चिकित्सक डॉ राकेश कुमार सिंह ने भी इससे बचाव के लिए सतर्क रहने की अपील की। इधर प्रखंड के ताजपुर पटखौलिया में लोगों ने शाम में ताली-थाली बजा कर लोगों से स्वच्छ रहने की अपील की।
 
 
बता दें कि वैश्विक स्तर पर कोरोना जैसी संक्रमण ने अपना प्रभाव छोड़ा है।जिसका भारत पर भी खासा असर पड़ा है।जिससे बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के माध्यम से एक दिन घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी। वहीं उन्होंने स्वास्थ्यकर्मी,पत्रकार आदि का आभार जताने के लिए 22 मार्च को अपने घर के बाहर थाली-ताली बजाने की अपील की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS