ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के मशहूर सर्जन डा आशुतोष शरण को माधुरी दीक्षित के हाथों मुंबई में मिला ग्लोबल एक्सिलेंस अवार्डमार्केटिंग कंपनी ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी से तीन युवक गिरफ्तारअधूरे टीकाकरण में इंद्रधनुष भरेगा रंग, चार चरणों में होगा टीकाकरणधारा 370 संपर्क अभियान के तहत पांच बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने इन विषय में दी जानकारीचिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- अपमानित करने के लिए जेल में रखना चाहती है सीबीआई, सुनवाई कलडबल इंजन के कारण झारखंड में विकास की गति हुई दोगुनी: सुधांशु त्रिवेदीअगला युद्ध स्वदेशी शस्त्र प्रणालियों के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे: बिपिन रावतश्रीनगर में अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, हिरासत में ली गई फारुक अब्दुल्ला की बहन और बेटी
बिहार
एक लोकसभा सीट समेत बिहार की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को, 24 को होगी मतगणना
By Deshwani | Publish Date: 21/9/2019 3:25:55 PM
एक लोकसभा सीट समेत बिहार की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को, 24 को होगी मतगणना

पटना/नयी दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने आज उपचुनाव की घोषणा करते हुए कहा कि बिहार में एक लोकसभा सीट और पांच विधानसभा की सीट पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को होंगे। साथ ही 24 अक्तूबर को मतगणना की जायेगी।
 
मालूम हो कि बिहार में समस्तीपुर लोकसभा सीट के अलावा बिहार विधानसभा सीट किशनगंज, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर, नाथनगर और दरौंधा सीट पर उपचुनाव होना है। समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जाना है। जबकि, विधायकों के सांसद बनने के बाद विधानसभा की पांच सीटें खाली हो गयी थीं।
 
प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर होनेवाले उपचुनावों को लेकर सीटों के बंटवारे पर खींचतान की संभावना जतायी जा रही है। विधानसभा की पांच सीटों में से कांग्रेस तीन सीटों चुनाव लड़ना चाहती है। वहीं, आरजेडी चार सीटों पर दावा कर सकती है। अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विधानसभा उपचुनाव को ट्रेलर के रूप में देखा जा रहा है।
 
बिहार में कांग्रेस एक ओर जहां महागठबंधन में पिछलग्गू बनना नहीं चाहती है, वहीं, आरजेडी 'बड़े भाई' की भूमिका में रहने के लिए पूरजोर कोशिश करेगा। कांग्रेस सिमरी बख्तियारपुर, नाथनगर और किशनगंज पर दावा कर चुकी है। साथ ही लोकसभा उपचुनाव में भी मैदान में उतरना चाहती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह भी कह चुके हैं कि कांग्रेस को जनाधार बढ़ाना है, तो तीन सीटों पर दावेदारी जरूरी है। हालांकि, आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS