बेतिया
सिर्फ़ काम करना हमारा काम नही, जागृति भी लाना हमारा काम है: मुख्यमंत्री नीतीश
By Deshwani | Publish Date: 8/11/2019 5:56:01 PM
सिर्फ़ काम करना हमारा काम नही, जागृति भी लाना हमारा काम है: मुख्यमंत्री नीतीश

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा।पश्चिम चंपारण जिला के सेक्टर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मैनाटांड़ प्रखंड अंतर्गत रमपुरवा उच्च विद्यालय के मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की मीडिया और लालू प्रसाद पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि घर-घर बिजली पहुंचाएंगे लालटेन और देवरी का नामोनिशान खत्म कर देंगे तो वहीं दूसरी ओर उन्होंने मीडिया पर बरसते हुए कहा कि पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में और सड़कों पर पानी लग जाए तो मीडिया कुछ नहीं बताती, नहीं छपती अखबार में खबर। लेकिन बिहार में थोड़ी भी बारिश हो जाए तो मीडिया ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया भी वीडियो वायरल करने में पीछे नही हटती। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पराली जलाने वाला पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने पटना से मैनाटांड़ यात्रा 4 से 5 घंटे में पूरा होने की बात कही।

खुर्शीद आलम उर्फ फिरोज ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन के बाद इस क्षेत्र में हर्ष का माहौल है। विकास योजनाएं धरातल पर नजर आ रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वे मंत्री नहीं क्षेत्र का बेटा है। त्रिवेणी नहर की सफाई  कराने की बात कही। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम फिरोज पर लोगों ने गंभीर आरोप लगाया।  मंत्री रहने के बावजूद क्षेत्र का अपेक्षित विकास नहीं होना लोगों को गवारा नहीं है। जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने संबोधित किया। मंच पर व अन्य मौजूद रहे।

मैंनाटाड उच्च विद्यालय रमपुरवा में सुबह से ही पूर्व विधायक रेणु देवी प्रदीप कुमार विनय बिहारी दिलीप बर्मा रेनू देवी और भागीरथी देवी  सूबे के मुखिया का इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने सभी प्रदर्शनी का दीप प्रज्वलित करके कर शुभारंभ किया गया। अपने संबोधन में जल संसाधन मंत्री ने कहा की या मैं मानता हूं कि समय से त्रिवेणी नहर की सफाई कार्य पूर्ण नहीं हुई है इसके लिए संबंधित पदाधिकारी के ऊपर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस पार से उस पार हर माहौल में 2 माह के अंदर जलापूर्ति की जाएगी। अधूरे काम को शीघ्र ही पूरा किया जाएगा।

वही अल्पसंख्यक मंत्री खुर्शीद आलम और फिरोज ने अपने संबोधन में कहा की आजादी के बाद पहली बार 305 करोड़ की सौगात मिली है। तथा जिन्होंने अपनी चुनावी दौरे में यहां की समस्या से अवगत हुए और उन्होंने कहा की हर हाल में हमारी सरकार बनेगी मैं इस सारे कार्य को पूरा करूंगा और दोबारा जब आऊंगा मैं इस काम को पूरा करके आऊंगा।

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि किसी भी अभियान की शुरुआत जमीं से होती है तो हमारे मुख्यमंत्री चंपारण की भक्ति से शुरू करते हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री यह संकल्प ले चुके हैं कि जिस तरह घर-घर बिजली दे दी गई है उसी तरह हर किसान के खेत में बिजली से खेती करने की उपलब्ध कराई जाएगी। बाल्मीकि नगर बांघ परियोजना के अंतर्गत जहां 30 बाघ है, देखने के लिए अब दूर जाने की जरूरत नहीं है। एक बार और से बाल्मीकि नगर जाएं और उसका आनंद लें।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने जनता को धन्यवाद देते हुए कहा मैं जब चुनावी आमसभा में आया था तो यहां के लोगों ने उसे यहां की समस्याओं से अवगत कराएं। मैं कहा यह चुनावी सभा है और मैं यहां कुछ नहीं बोलूंगा लेकिन अगर मेरी सरकार बनी तो मैं यहां की सारी समस्या को पूरा करते हुए दोबारा आऊंगा और आज मैं आया हूं। विलंब होने के कारण उन्होंने बताया कि राज्य में प्राकृतिक आपदा की समस्या आती रही आप सभी जानते हैं । वहीं पर्यावरण एवं नियमों के बदलाव के कारण समय से बरसात नहीं हो पाती बेमौसम बरसात भी हो जाती है।

उन्होंने कहा जल जीवन हरियाली योजना की शुरुआत मैं चंपारण की धरती से कर रहा हूं। जब भी मैं किसी योजना को शुभारंभ करता हूं वह चंपारण की धरती से ही करता हूं क्योंकि बापू 1917 में चंपारण में आए और 37 वर्षों में ही देश को उन्होंने आजादी दिला दी। उन्होंने कहा कि मेरे सरकार के पहले 700 मेगा वाट बिजली की खपत होती है और आज यह बढ़कर 57000 मेगावाट बिजली की खपत हो रही है मैं चाहता हूं कि इसके बाद अक्षय ऊर्जा सौर ऊर्जा के लिए भी आप सभी को मैं प्रेरित करो हम यहां आप लोगों की भी समस्या सुनने आए हैं

वहीं ग्रामीणों के हल्ला करने पर उन्होंने अपने संबोधन समाप्त करने के बाद मंच पर लोगों को आमंत्रित किए जिसमें विकास कुमार एवं बिंदा कुमार और अन्य चार व्यक्तियों ने मुख्यमंत्री से अपनी समस्या सुनाई और समस्या सुनने के बाद उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर धन्यवाद ज्ञापन पश्चिमी चंपारण जिला पदाधिकारी डॉ निलेश कुमार ने की जबकि मंच का संचालन जनसंपर्क विभाग की पदाधिकारी ने की।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS