ब्रेकिंग न्यूज़
'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीउपराष्ट्रपति ने कहा- भारत सुषुप्‍त अवस्‍था से जागृत अवस्‍था में प्रवेश कर चुका हैमोतीहारी: गांधी कुष्ठ कॉलोनी में मरीजों के बीच खाद्य सामग्री व सफाई सामग्री के साथ-साथ कंबल का भी वितरण किया गयामहागठबंधन छोड़ नीतीश शामिल हुए एनडीए में, बिहार में बनी एनडीए की सरकारमोतीहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महात्मा गांधी ऑडिटोरियम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजनउपराष्ट्रपति ने श्री हरिशंकर भाभड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया
नेपाल
भारत-नेपाल सीमा के नो मेंस लैंड में पिलर का मरम्मती कार्य प्रारंभ
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2023 9:47:55 PM
भारत-नेपाल सीमा के नो मेंस लैंड में पिलर का मरम्मती कार्य प्रारंभ

नेपाल/रक्सौल अनिल कुमार। भारत-नेपाल सीमा के नो मेंस लैंड में पिलर को मरम्मती का कार्य नेपाल के एपीएफ (सशस्त्र बल) के द्वारा कराया जा रहा है। पिलर की मरम्मती पिलर संख्या 391/4 से शुरुआत की गई है। इस दौरान भारत के एसएसबी के जवान भी मौजूद रहे। इस दौरान दोनों देश के सीमा सुरक्षा बल व नेपाल सशस्त्र बल ने बॉर्डर के नक्शा से पिलर व बॉर्डर की जानकारी ली। इस दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने बताया कि सम संख्या वाले पिलर की देख रेख भारत के एसएसबी जवानों के द्वारा कराया जाता है वही विषम संख्या वाले पिलर की देख रेख नेपाल एपीएफ के द्वारा कराया जाता है। 

 
 
 
 
 
सम संख्या वाले पिलर की मरम्मती भारत के द्वारा जून में ही कंप्लीट कर लिया गया है। वही जब नेपाल एपीएफ के अधिकारी देवेंद्र बहादुर सिंह से पूछा गया कि यहां सीमा व पिलर को लेकर कोई विवाद तो नही है, जिसपर उन्होंने बताया कि इस यहां ऐसा कोई विवाद नही है। पिलर की साफ सफाई, जो टूटा है उसे रिपेयर कर रंगाई किया जा रहा है। वही दोनो देशों के अधिकारियों ने बताया की कुछ शरारती तत्वों के द्वारा छोटे पिलर के साथ छेड़छाड़ किया जाता है लेकिन दोनों देशों के जवानों द्वारा समन्वय कर उस पिलर को ठीक कर दिया जाता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS