ब्रेकिंग न्यूज़
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशिसड़क हादसे में शिक्षिका गंभीर रूप से घायल, प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफरसांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने उच्च स्तरीय बैठक में नेपाल बॉर्डर पर उठ रही समस्याओं के समाधान पर विचार विमर्श कियाअजय कुमार भल्ला बने नए गृह सचिव, मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरीमनसे प्रमुख राज ठाकरे पूछताछ के लिए पहुंचे ईडी दफ्तर, दफ्तर के बाहर धारा-144हजारों के तादाद में युवक-युवतियां, महिलाओं समेत आम जनों ने ली भाजपा की सदस्यताआशीष परियोजना डंकन अस्पताल रक्सौल के द्वारा पनटोका पंचायत भवन के प्रांगण में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजनएक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी
नेपाल
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2019 5:05:51 PM
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल

काठमांडू। नेपाल में बाढ़ के कारण अब तक कम से कम 65 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 लोग लापता हैं। साथ ही 38 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 28 जिलों को प्रभावित किया है। नेपाल पुलिस और सेना ने देश के 22 जिलों में से अब तक 1146 लोगों को बचा लिया है।

 
गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन दिनों में आपदा के कारण 33 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में लगातार तेज बारिश हो रही है। प्रांत एक, दो और तीन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ललितपुर, भोजपुर और रौताहत में मृतकों का संख्या अधिक है। सभी प्रांतीय सरकारों ने यह निर्णय लिया है कि वह बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ितों को राहत प्रदान करेंगे। वह 38 घायलों का मुफ्त में इलाज करेंगे। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण प्रमुख राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही बाधित है।
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर कहा कि आपदा में मारे गए लोगों के लिए उन्हें दुख है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS