ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में कराया जाए पुनर्मतदान: भाजपाटेनिस: राफेल नडाल नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन का खिताब किया अपने नामपेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मार कर अपराधियों ने लूट लिये 10 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिसहथियारबंद अपराधियों ने बैंक में की लूटपाट, कर्मियों की सूझबूझ से बचा लॉकरगिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आईपीएस राजीव कुमार, मांगी एक हफ्ते की राहतकाला धन मामला: सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से की हाईकोर्ट के फैसले पर रोक की मांग, सुनवाई कलपुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारीअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की ईरान को चेतावनी, कहा- युद्ध करने का दुस्साहस किया तो मिट जाएगा
झारखंड
भालुओं के हमले में एक ग्रामीण की मौत, पांच अन्य घायल, दहशत में हैं लोग
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 3:57:07 PM
भालुओं के हमले में एक ग्रामीण की मौत, पांच अन्य घायल, दहशत में हैं लोग

लोहरदगा। किस्को थाना क्षेत्र में शुक्रवार को जंगली भालुओं ने हमला कर एक ग्रामीण को मार डाला जबकि इस दौरान पांच अन्य ग्रामीण घायल हो गए। घायलों में से एक की हालत गंभीर है जिसे इलाज के लिए रिम्स रेफर किया गया है। उधर, घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और भालुओं को जंगल खदेड़ने में जुट गई है। घायलों ने तीन भालुओं की बात कही है जबकि वन विभाग के ऑफिसर विकास कुमार उज्जवल ने एक भालू की बात कही है। 

 
ग्रामीणों ने बताया कि जंगली भालुओं ने सबसे पहले कुडू थाना क्षेत्र के कमले गांव में पहुंचे। यहां भालुओं ने 59 वर्षीय रमेश साहू पर हमला कर दिया। हमले में रमेश गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। उधर, घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा भगाए जाने के बाद भालुओं का दल सदर थाना क्षेत्र के कुरसे गांव पहुंचा। यहां भालुओं ने 40 वर्षीय उपेंद्र पाहन, 60 वर्षीय धमुक पाहन और 45 वर्षीय सलीम अंसारी को घायल कर दिया। 
 
 
कुरसे गांव से खदेड़े जाने के बाद भालुओं का दल किस्को थाना क्षेत्र के किस्को अंबा टोली पहुंचा। यहां भालुओं ने 19 वर्षीय गुफरान अंसारी और पाखर बोंडोबार निवासी 18 वर्षीय नगेशिया को घायल कर दिया। उधर, डीएफओ विकास कुमार उज्जवल का कहना है कि एक भालू ने हमला कर एक ग्रामीण को मार डाला है। साथ ही, पांच ग्रामीणों को घायल भी कर दिया है। हम भालू को जंगल की ओर खदेड़ने का प्रयास कर रहे हैं। डीएफओ ने ग्रामीणों से अपील की है कि वे किसी भी स्थिति में भालू के नजदीक ना जाएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS