ब्रेकिंग न्यूज़
संसद भवन स्थित पार्टी कार्यालय में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ग्रहण की भाजपा की सदस्‍यतामेरी नजर में सभी जाति व धर्म के लोग एक समान: मेनका गांधीरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद को बताया, 2019 की स्थिति के अनुसार सेना में कुल 45,634 पद रिक्तबसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान, बसपा भविष्य में सभी चुनाव अकेले लड़ेगीमशहूर अभिनेत्री श्रुति हासन बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में अपना कदम रखेंगीपीजी मेडिकल कॉलेजों में मराठा आरक्षण पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकारअगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामला: राजीव सक्सेना की विदेश यात्रा के खिलाफ ईडी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कलमुजफ्फरपुर से नई दिल्ली जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस में लगी आग, ड्राइवर की सूझबझ से टला हादसा
झारखंड
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारी
By Deshwani | Publish Date: 20/5/2019 1:22:08 PM
पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारी

सरायकेला। झारखंड के सरायकेला खरसावां जिला में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी। इसमें तीन जवान घायल हो गये हैं। सुरक्षा बलों के साथ मिलकर पुलिस पूरे इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन चला रही है।

 
दरअसल, आज सुबह करीब आठ बजे खरसावां थाना क्षेत्र के हुडंगड़ा गांव के समीप नक्सलियों ने सड़क पर विस्फोट कर दिया। विस्फोट के तुरंत बाद नक्सलियों ने फायरिंग भी शुरू कर दी। इसमें पुलिस के तीन जवान घायल हो गये।
 
जानकारी के अनुसार, जिला पुलिस, सीआरपीएफ और सैफ के जवान जंगल में लांग रेंज पैट्रोलिंग (एलआरपी) के लिए जा रहे थे। जैसे ही जवानों का दल हुडंगड़ा के पास पहुंचा, अचानक से विस्फोट हुआ। घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने विस्फोट के तुरंत बाद जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।
 
 
नक्सलियों की गोलीबारी का जवानों ने करारा जवाब दिया। दोनों और से लगभग आधा घंटा तक गोलीबारी होती रही। इस दौरान सैफ के दो जवान घायल हो गये। इनके नाम हरि राम सिंह और माखनलाल सिंह हैं। इन्हें सरायकेला सदर अस्पताल लाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए जमशेदपुर भेज दिया गया।
 
घायल तीसरे जवान का नाम कृष्णा कूदादा है।  जिला बल में तैनात कृष्णा कूदादा विस्फोट के बाद पत्थर छिटकने घायल हुआ है। उसके कान और सिर में चोट लगी है। हरेराम बिहार के आरा तथा माखन सिंह जहानाबाद के रहनेवाले हैं। कृष्णा चाईबासा के रहने वाले हैं।
 
घायल कृष्णा को खरसावां सीआईएचसी पहुंचाया गया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे रांची रेफर कर दिया गया। कृष्णा को हेलीकॉप्टर से रांची भेज दिया गया। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी करके पुलिस ने सुरक्षा बल के जवानों के साथ मिलकर इलाके में सघन सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। पुलिस का मानना है कि गोलीबारी में नक्सलियों को भी नुकसान पहुंचा है।
 
घटना के बाद एसडीपीओ अविनाश कुमार और एसपी (अभियान) विवेकानंद के नेतृत्व में सघन अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी चंदन कुमार सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS