झारखंड
निकाय चुनाव: मतदान संपन्न, मतदान केंद्र को लेकर सबसे ज्यादा परेशान रहे लोग
By Deshwani | Publish Date: 16/4/2018 7:07:46 PM
निकाय चुनाव: मतदान संपन्न, मतदान केंद्र को लेकर सबसे ज्यादा परेशान रहे लोग

रांची।  निकाय चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया 4602 उम्मीदवारों की किस्मत अब ईवीएम में बंद है. मतदान की लाइव तस्वीरें  प्रभात खबर डॉट कॉम ने आपतक पहुंचायी।  कई मतदान केंद्रों पर एक ही सामान्य सी समस्या देखने को मिली। लोगों को उनके मतदान केंद्र की जानकारी नहीं थी।

कई लोगों ने बातचीत में बताया कि हम दो - तीन जगहों पर घूम चुके हैं अबतक मतदान नहीं कर सके। अब धूप में हम कहां - कहां जायेंगे।  प्रभात खबर डॉट कॉम से लाइव बातचीत में एक महिला ने बताया कि कैसे जब वह मतदान के लिए पहुंची, तो उसका वोट पहले ही दिया जा चुका था। हमारे अनुरोध के बाद उन्हें दोबारा मतदान केंद्र तक ले जाया गया। 
 
मतदान केंद्र पर सबसे ज्यादा परेशानी लोगों को अपना मतदान केंद्र ढुढ़ने में हुई. कई लोग पिछली बार की तरह अपने मतदान केंद्र पर पहुंचे लेकिन वहां उनका नाम नहीं था। दोपहर के वक्त भी रातू रोड, कोकर, अपर बाजार जैसे कई जगहों के मतदान केंद्र पर लोगों की भीड़ थी। मतदान केंद्रों में महिलाएं अपने बच्चों के साथ भी पहुंची। कई लोग दफ्तर से वक्त निकाल कर मतदान के लिए पहुंचे थे। कई केंद्रों में परिवार वाले अपने बुढ़ें माता पिता के साथ पहुंचे थे। 
 
मतदान के बाद कुछ लोगों से प्रभात खबर डॉट कॉम ने बातचीत की लोगों ने कहा, हमने अपने विकास के लिए मतदान किया है। हमारे वार्ड की मूल समस्याओं पर चुने जाने वाले प्रतिनिधि ध्यान दें। पीने के पानी की उचित व्यवस्था हो। नालियां साफ हों। चुनाव में खड़े हुए प्रत्याशी अपना वादा निभायें। रजनीश और रमेश दोनों साथ मतदान करने निकले।
 
मेट्रो गली में स्थित के.बी गर्ल स्कूल  के मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग कर वापस लौटे उन्होंने कहा, हमने प्रचार पर भरोसा नहीं किया किसी व्यक्ति को वोट नहीं दिया बल्कि वार्ड में खड़े प्रत्याशी की क्षमता के आधार पर वोट दिया है। निजी जान पहचान और संबंध का असर मतदान पर नहीं पड़ना चाहिए।
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS