ब्रेकिंग न्यूज़
सोना 150 रुपये सस्ता, चांदी भी 250 रुपये लुढ़कापश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में कराया जाए पुनर्मतदान: भाजपाटेनिस: राफेल नडाल नौवीं बार इटालियन ओपन चैंपियन का खिताब किया अपने नामपेट्रोल पंप के मैनेजर को गोली मार कर अपराधियों ने लूट लिये 10 लाख रुपये, जांच में जुटी पुलिसहथियारबंद अपराधियों ने बैंक में की लूटपाट, कर्मियों की सूझबूझ से बचा लॉकरगिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे आईपीएस राजीव कुमार, मांगी एक हफ्ते की राहतकाला धन मामला: सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से की हाईकोर्ट के फैसले पर रोक की मांग, सुनवाई कलपुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन जवान घायल, सघन सर्च ऑपरेशन जारी
झारखंड
नक्सलियों ने मचाया कहर, कई गाड़ियों में लगा दी आग, क्षेत्र में दहशत का माहौल
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2019 5:13:16 PM
नक्सलियों ने मचाया कहर, कई गाड़ियों में लगा दी आग, क्षेत्र में दहशत का माहौल

चतरा। झारखंड-बिहार सीमा पर नक्सलियों ने जमकर कहर मचाया। कई गाड़ियों को आग लगा दी। ये गाड़ियां प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम में चल रही विकास योजनाओं से जुड़े काम में लगी थीं। मामला चतरा जिला के राजपुर थाना क्षेत्र के बेंगोकलां पंचायत अंतर्गत पथेल गांव के बघमरी टोला की है।

 
बताया जाता है कि क्षेत्र में दहशत फैलाने और लेवी वसूलने के लिए बनियाबंध-पथेल मुख्य सड़क निर्माण कार्य में लगे जेसीबी, बाइक, ट्रैक्टर व पोकलेन मशीन को फूंक दिया गया। घटना की सूचना मिलने के बाद राजपुर थाना की पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हो गयी। बताया जाता है कि माओवादी आलोक के बाइक दस्ते ने इस घटना को अंजाम दिया है।
 
इन दिनों माओवादियों की सक्रियता बढ़ी हुई है। 15 दिन के अंदर यह दूसरी नक्सली घटना है। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की रात झारखंड की सीमा के अंदर बघमरी टोला गांव में हजारीबाग के संवेदक अजय सिंह की कंपनी पुष्पांजलि कंस्ट्रक्शन सड़क निर्माण में लगी है। जो जेसीबी, मोटरसाइकिल, पानी टंकी को जलाया गया, इसी कंपनी की थी।
 
वहीं, बिहार सीमा से सटे 71 माइल से सिसियात्री सड़क निर्माण में लगे एक पोकलेन को भी जला दिया गया। इस सड़क का निर्माण भोला सरण सिंह औरंगाबाद द्वारा कराया जा रहा है। माओवादियों की इस कार्रवाई से क्षेत्र के संवेदकों में दहशत का माहौल है।
 
घटना की जानकारी मिलते ही राजपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी। इससे पूर्व भी माओवादियों ने बिहार के जयगिर में तीन जेसीबी और एक ट्रैक्टर को जला दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS