झारखंड
दो बच्चों की हत्या कर शव को जमीन में दफनाया, बलि की आशंका, जांच में जुटी पुलिस
By Deshwani | Publish Date: 11/7/2019 4:54:49 PM
दो बच्चों की हत्या कर शव को जमीन में दफनाया, बलि की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

रांची। लातेहार जिला के मनिका थाना क्षेत्र के सेमरहट गांव में आज दो बच्चों का सिर कटा शव बरामद किया गया। इसमें एक लड़का है और दूसरी लड़की। मृत बच्चों की पहचान निर्मल उरांव और शीला कुमारी के रूप में की गई। परिजनों सहित ग्रामीणों ने बलि देने की आशंका जताई है। सूचना के बाद पहुंची मनिका पुलिस ने मौके का जायजा लिया और ग्रामीणों से पूछताछ की। हालांकि लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने इससे इनकार किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस हरेक बिंदु को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। उन्होंने जल्द ही हत्यारों को पकड़ने का दावा किया।

 
ग्रामीणों ने बताया कि निर्मल उरांव और शीला कुमारी दोनों अलग-अलग परिवारों के थे। निर्मल वीरेंद्र उरांव का बेटा था और शीला बिहारी उरांव की बेटी थी। दोनों बच्चे बुधवार सुबह से ही घर से गायब थे। परिजनों ने दोनों को काफी खोजा पर उनका कुछ पता नहीं चला। आज सुबह ग्रामीणों की नजर गांव के ही सुनील उरांव के घर के बगल में रेत के ढेर में दबे एक बच्चे के पैर पर पड़ी। खबर फैलते ही वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। 
 
मौके पर पहुंची पुलिस ने बालू में गाड़े गए दोनों शवों को निकाला। दोनों के सिर गायब थे। यह देखते ही लोग हतप्रभ हो गये। ग्रामीणों ने गांव के ही सुनील उरांव नाम के युवक पर अंधविश्वास में बलि देने की आशंका जतायी।  मृत बच्चे के पिता वीरेंद्र उरांव ने बताया कि सुनील ने ही बच्चों की हत्या की है। पंचायत के मुखिया राजेन्द्र उरांव ने कहा कि सुनील उरांव ओझा-गुणी का काम करता है। अंधविश्वास में उसने बच्चे की बलि दी है।
 
मौके पर पहुंचे मनिका थाना प्रभारी प्रभाकर मुंडा ने बताया कि घटना की जांच के लिए मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। शव की बरामदगी कर ली गई है। पोस्टमार्टम के लिए दोनों शवों को लातेहार के सदर अस्पताल में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि दोनों शवों के सिर गायब हैं। उसे खोजने के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपी फरार है लेकिन उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा। मौके पर लातेहार एसडीएम जेपी झा, एसडीपीओ वीरेंद्र राम, थाना प्रभारी बालूमाथ सुभाष पासवान, हेरहंज थाना प्रभारी नित्यानंद कुमार समेत कई पदाधिकारियों की टीम घटनास्थल पर कैंप कर रही है
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS