ब्रेकिंग न्यूज़
दिग्‍व‍िजय भोपाल से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, 30 साल से यहां जीत नहीं पाई है कांग्रेसराम मनोहर लोहिया का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशानासुरक्षाबलों को सर्च अभियान के दौरान मिली सफलता, भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामदहाइवा की चपेट में आने से युवक की मौत, विरोध में लोगों ने किया सड़क जामकांग्रेस की सरकार आई तो दस दिन में किसान का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधीआईपीएल 2019: आईपीएल के शुरुआती 6 मैचों में नहीं खेलेंगे लसिथ मलिंगा, सामने आई ये वजहमणिकर्णिका' के बाद कंगना का बड़ा धमाका, जयललिता की बायोपिक से जुड़ा नामकरमबीर सिंह होंगे अगले नौसेना प्रमुख, सुनील लांबा 31 मई को हो रहे हैं रिटायर
झारखंड
झारखंडः खूंटी को नक्सल मुक्त बनाने के लिए प्रशासन ने तैयार की 1456 लोगों की लिस्ट
By Deshwani | Publish Date: 11/10/2018 6:27:39 PM
झारखंडः खूंटी को नक्सल मुक्त बनाने के लिए प्रशासन ने तैयार की 1456 लोगों की लिस्ट

खूंटी। आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर राज्य पुलिस ने लोगों को भयमुक्त माहौल देने के लिए अपराधियों की धरपकड़ का अभियान छेड़ा है। इसी क्रम में  खूंटी जिला पुलिस प्रशासन ने 1456 लोगों की लिस्ट तैयार की है। इसमें खूंटी जिले के अपराधी, उग्रवादी, नक्सली और उनके सफेदपोश मददगार शामिल हैं। राज्य पुलिस की इस कार्रवाई से इन लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

 
जिले के प्रत्येक थाने की दो-दो टीमें तैयार की गई हैं। एक टीम अपराधियों की पहचान और दूसरी टीम गिरफ्तारी में लगी हुई है। ये टीमें एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा, मुख्यालय डीएसपी विकास आनंद और तोरपा डीएसपी के मार्गदर्शन में अब तक 250 मामलों का निपटारा कर चुकी हैं।
 
पुलिस द्वारा तैयार की गई सूची में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप, जीदन गुड़िया, तिलकेश्वर गोप, अखिलेश गोप, प्रभु सहाय बोदरा, भाकपा माओवादी के दुर्योधन महतो, विमल लोहरा, महाराज प्रमाणिक, लोदरो लोहरा, प्रदीप स्वांसी, बोयदा पाहन जैसे हार्डकोर नक्सली मुख्य रूप से शामिल हैं। इसके अतिरिक्त सूची में 100 से अधिक सफेदपोश लोगों के नाम भी शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS