ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जजन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍तझारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंद
खेल
खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोस
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2019 5:12:45 PM
खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है महिला चैम्पियनशिप: एम्ब्रोस

नई दिल्ली। भारतीय महिला फुटबॉल टीम फीफा अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए तैयार है। विश्व कप से पहले भारतीय महिला फुटबॉलर अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगी। इस चैंम्पियनशिप को लेकर भारतीय टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस ने कहा कि यह टूर्नामेंट फीफा अंडर-17 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक शानदार मंच है। महिला अंडर -17 महिला चैम्पियनशिप में चार टीमें  हिस्सा लेंगी। इन चार टीमों के नाम द लायंसेस, द पैंथर्स, द टाइग्रेसेस और द चीतास् हैं।

 
एम्ब्रोस ने कहा कि यह वास्तव में एक अनूठा टूर्नामेंट है, जहां हमें देश भर के कई खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए देखने को मिलेगा। हेड कोच यहां भी सभी खिलाड़ियों का आकलन कर रहे हैं, और मुझे लगता है कि यह विश्व कप के लिए टीम को  आकार देने में हमारी मदद करेगा।
 
उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ी बात है कि इन लड़कियों को इस तरह के टूर्नामेंट में खेलने के लिए मिलेगा। इस टूर्नामेंट में दबाव होगा, क्योंकि यह पूरे देश में प्रसारित किया जाएगा। उन्हें यह जानना होगा कि जब वे देश का प्रतिनिधित्व करेंगी, तो पूरे राष्ट्र को उनसे उम्मीदें होगीं। भारतीय महिला फुटबॉल की दिग्गज बेमबेम देवी, जिन्हें भारतीय फुटबॉल की दुर्गा के रूप में भी जाना जाता है, भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी।
 
बेमबेम ने कहा कि हमारे पास विश्व कप के लिए लगभग एक साल का समय है और अंडर-17 महिला चैम्पियनशिप से कई प्रतिभाशाली लड़कियां सामने आ सकती हैं। इस टूर्नामेंट से भारत अंडर-17 टीम को विश्व कप में खेलने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा कोच के पास खिलाड़ियों को चुनने के लिए एक बड़ा पूल होगा और टीम में स्थान के लिए खिलाड़ियों के बीच भी खुद को बेहतर करने की कड़ी प्रतिस्पर्धा होगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS